1.8 C
New York
Wednesday, December 8, 2021

Buy now

spot_img

असामाजिक तत्वों को सबक सिखाने के लिए स्कूली लड़कियों को दी गई सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ): महिला थाना एनआईटी की पुलिस टीम के द्वारा स्कूली लड़कियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दी गई। इस दौरान महिला थाना एसएचओ इंस्पेक्टर गीता और उनकी टीम की महिला पुलिसकर्मी मौजूद रही। एसएचओ इंस्पेक्टर गीता ने जानकारी देते हुए बताया कि आज उनकी टीम ने गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल पहुंचकर वहां मौजूद सभी लड़कियों को सेल्फ डिफेंस के बारे में बताया गया है। असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए और उनको सबक सिखाने के लिए महिला पुलिस कर्मियों ने छात्राओं को दांवपेच सिखाए हैं।
इंस्पेक्टर गीता ने बताया कि अक्सर देखने में आता है कि स्कूली एवं कॉलेज की लड़कियों को आते जाते कुछ असामाजिक तत्व तंज कसते हैं। ऐसे असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए उनकी टीम स्कूल एवं कॉलेज की छात्राओं को खास तरह के दाव पेच सिखा रही है ताकि वह अपना सेल्फ डिफेंस कर और ऐसे सामाजिक तत्वों को मौके पर ही सबक सिखा सकें।
उन्होंने बताया कि मौजूद छात्राओं एवं महिलाओं को महिला विरुद्ध अपराध, महिलाओं के अधिकार के बारे में भी जानकारी दी गई है। महिलाओं को महिला हेल्पलाइन नंबर 1091 और फरीदाबाद पुलिस के डायल 100, दुर्गा शक्ति एप, दुर्गा शक्ति रैपिड एक्शन फोर्स के बारे में जागरूक किया गया है। महिलाओं को बताया गया है कि वह कैसे पुलिस सहायता ले सकती हैं।
इस दौरान मौजूद इंस्पेक्टर गीता ने सभी छात्राओं को बताया कि अगर उनको कोई भी परेशान करता है तो वह उनके महिला थाना एनआईटी के सरकारी नंबर 9582200150 पर सूचना दे सकती हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles