15.9 C
New York
Friday, October 22, 2021

Buy now

spot_img

आटो चालकों ने विभिन्न मांगों को लेकर जिला उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) : समस्त हरियाणा आटो रिक्शा यूनियन के अध्यक्ष वासदेव अहेरिया के नेतृत्व में आज करीबन 11 सौ आटो चालकों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर तहसीलदार के मार्फत जिला उपायुक्त यशपाल यादव के नाम ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन कार्यक्रम की अध्यक्षता बदरपुर बार्डर स्टैण्ड के प्रधान भोपाल सिंह ने की। वहीं बल्लभगढ़ स्टैण्ड के प्रधान पप्पन सिंह, बार्डर स्टैण्ड के महासचिव जगबीर बैंसला, पल्ला स्टैण्ड के प्रधान हंसराज भाटी, जिला महासचिव घनश्याम, चंचल आदि मौजूद थे।
ज्ञापन में श्री अहेरिया ने मांग की है कि आटो की पॉसिंग फीस एक वर्ष की 300 व दो वर्ष की 600 है। किसी कारण वश अगर लेट होने पर 50 रूपए प्रतिदिन पेनल्टी होती है। जिसे आटो ड्राईवर पेनल्टी को लेकर आटो की पासिंग नहीं करा सकते है। इसलिए इस पेनल्टी को माफ किया जाये, ताकि आटो चालक अपनी पासिंग करवा सकें। पढे-लिखे युवाओं को बेरोजगारी के कारण आटो चलाना चाहते है। इन युवाओं को सरकार एनसीआर का परमिट दें। ताकि वह चोरी-चकरी न करके ईमानदारी से अपना और अपने परिवार का गुजर-बसर कर सकें। स्मार्ट सिटी बनाने से पहले सरकार यहां आटो के लिए स्टैण्ड बनाए। पुराने आटो को अगर आटो मालिक किसी भी कबाड़ी को बेचता है या किसी एजेेन्सी को बेचता है उसके बदले में नया सीएनजी आटो ले लेता है। लेकिन बावजूद इसके कबाड़ी व एजेन्सी संचालक इन आटो को दोबारा मरम्मत कराकर सडक़ों पर चलवा देते है जोकि पर्यावरण के लिए घातक है। सरकार दिल्ली की तर्ज पर इन्हें कटवाए साथ ही आरटीए ऑफिस से आटो मालिक का नाम आरसी से काटा जाये। आटो के लाईसेंस बनाये जाये ताकि कोई भी हादसा होने पर आटो में बैठी सवारी व चालक को क्लेम मिल सके। गुरूग्राम व फरीदाबाद में पासिंग कराते जो 3 हजार का मीटर लगाया जा रहा है इसको तुरन्त रोक दिया जाये। क्योंकि सवारी मीटर से किराया नहीं दे सकती है।
साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर और प्रदेश के परिवहन मंत्री पं.मूलचंद शर्मा से मांग की है कि वह केन्द्र सरकार द्वारा एनसीआर आटो के परमिट नोएड़ा और गाजियाबाद के लिए जारी किए है। ऐसे ही परमिट फरीदाबाद व गुरूग्राम के आरटीए विभाग भी आटो चालकों को एनसीआर परमिट जारी करें ताकि सरकार को राजस्व का फायदा हो और फरीदाबाद के आटो दिल्ली, नोएड़ा, गाजियाबाद, गुरूग्राम आसानी आ-जा सकें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles