5.7 C
New York
Friday, November 26, 2021

Buy now

spot_img

उपमुख्यमंत्री को लिखा पत्र,सरकार सनफ्लेग अस्पताल को सरकारी अस्पताल के रूप में करे विकसित: प्रेमसिंह धनखड़

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ): जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रेम सिंह धनखड़ ने हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला से मांग की है कि सनफ्लेग अस्पताल को निजी हाथों में देने के बजाय सरकार इसे अपने अधीन लेकर सरकारी अस्पताल के रूप में विकसित करे क़्योंकि यहां पर पहले से इमारत खड़ी है तथा सरकार को सिर्फ संसाधन जुटाने हैं ताकि गरीब लोगों को समूचे उपचार की सुविधा उपलब्ध हो सके। जजपा के वरिष्ठ नेता प्रेम सिंह धनखड़ ने उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यन्त चौटाला जी को पत्र लिखकर इस आशय की मांग की है।
धनखड़ ने कहा कि फरीदाबाद आबादी के हिसाब से प्रदेश का सबसे बड़ा जिला है तथा यहां पर सरकारी अस्पताल के नाम पर सिर्फ बादशाह खान अस्पताल है जहां पर मरीजों की अधिक भीड़ होने के कारण इलाज करवाने में गरीबों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद तथा तिगांव विधानसभा क्षेत्रों के विभिन्न गांव में रहने वाले, झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले तथा कॉलोनियों में रहने वाले लाखों लोगों के लिए आसपास सरकारी अस्पताल की ऐसी कोई सरकारी उत्तम व्यवस्था भी नहीं है। यदि हरियाणा सरकार सनफ्लैग अस्पताल को राज्य के स्वास्थ्य विभाग के सुपुर्द कर वहां सरकार अस्पताल बना देती है तो इससे उन दोनों विधानसभा क्षेत्रों में रहने वाले लाखों गरीब तबके के लोगों को काफी सुविधा हो जाएगी। वर्तमान में इन दोनों विधानसभा क्षेत्रों में कोई भी सरकारी अस्पताल नही है तथा इस क्षेत्र में निजी अस्पतालों की भरमार हैं। निजी अस्पतालों में महंगी चिकित्सा होने की वजह से गरीब वर्ग के लोगों को इलाज करवाने में काफी परेशानी होती है।
जजपा के वरिष्ठ नेता प्रेम सिंह धनखड़ ने उम्मीद जताई कि उपमुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला हरियाणा सरकार की नीति में इस बाबत उचित कदम उठाएंगे तथा फरीदाबाद व तिगांव विधानसभा क्षेत्र में रहने वाले लाखों लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles