2.5 C
New York
Saturday, December 4, 2021

Buy now

spot_img

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बंधवाड़ी फ्लाईओवर जनता को किया समर्पित

गुरुग्राम (नेशनल प्रहरी/ संवाददाता ) : उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार को गुरुग्राम में फरीदाबाद रोड पर स्थित बंधवाड़ी फ्लाईओवर जनता को समर्पित कर दिया। इसके निर्माण पर लगभग 11.5 करोड़ रुपये की लागत आई है। 514 मीटर लंबे और 21 मीटर चौड़े फ्लाईओवर का निर्माण 21 माह में पूरा हुआ है। कोरोना संक्रमण के बावजूद दो वर्ष की निर्धारित अवधि से भी कम समय में इसका निर्माण कार्य पूरा होने पर उपमुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को बधाई दी है।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट बनने के बाद गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (आइजीआइ) व जेवर एयरपोर्ट के बीच सबसे तेज रूट बनेगा। आने वाले दिनों में यह सड़क ट्रांसपोर्ट और ट्रेड को नया आयाम देगी। दुष्यंत ने कहा कि गुरुग्राम-फरीदाबाद के बीच गांव बंधवाड़ी के पास यह एक हाट स्पाट व क्रिटिकल टर्न था, जहां पर कई दुर्घटनाएं भी हुईं। यहां पर तीव्र मोड़ की वजह से लंबा यातायात जाम लग जाता था। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग ने 21 माह में इस फ्लाईओवर को तैयार करके फरीदाबाद-गुरुग्राम के बीच मुख्य चौराहे को जाम मुक्त बना दिया।
उन्होंने कहा कि इस चौराहे के अलावा भी फरीदाबाद-गुरुग्राम मार्ग पर दो अन्य चौराहे और हैं, जिनका सुधारीकरण एनएचएआइ से बात करके करवाया जाएगा। फरीदाबाद और गुरुग्राम को प्रदेश के मुख्य बिजनेस व औद्योगिक केंद्र बताते हुए उन्होंने कहा कि इनके बीच कनेक्टिविटी बेहतर ढंग से होनी चाहिए। स्लैब गिरने के मामले में सख्त कार्रवाई होगी
पिछले दिनों निर्माणाधीन द्वारका एक्सप्रेस-वे पर एक स्लैब गिरने के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अभी उस एक्सप्रेस-वे पर निर्माण कार्य चल रहा है, ऐसे में घटनाएं हो जाती हैं। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) ने इसका संज्ञान लेते हुए 10 सदस्यीय कमेटी बनाई है, जो लगभग 10 दिन में अपनी रिपोर्ट देगी और अनियमितता मिलने पर दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इससे पहले भी गुरुग्राम-अलवर मार्ग पर भी ऐसी ही घटना हुई थी जिसका संज्ञान लेते हुए एनएचएआइ ने तत्काल कार्रवाई की थी।
उपमुख्यमंत्री के साथ लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता राजीव यादव, कार्यकारी अभियंता नरेंद्र, बादशाहपुर के एसडीएम सतीश यादव, जजपा जिलाध्यक्ष ऋषि राज राणा, जजपा नेता अनंतराम तंवर, सूबे सिंह बोहरा, नरेश सहरावत व दलबीर धनखड़ सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
फरीदाबाद-गुरुग्राम के बीच मेट्रो पर काम कर रही सरकार: उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार को गांव बंधवाड़ी में ग्रामीणों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार फरीदाबाद-गुरुग्राम के बीच मेट्रो रेल सेवा शुरू करने को लेकर काम कर रही है। यह सेवा जब शुरू होगी तो उस लाइन पर बंधवाड़ी भी एक स्टेशन बनेगा। उन्होंने इस गांव में खेल सुविधाएं उपलब्ध कराने की ग्रामीणों की मांग का उल्लेख करते हुए कहा कि अगर गांव इसके लिए जमीन उपलब्ध करवा दे तो वहां पर अंतरराष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएं विकसित करने का वह व्यक्तिगत प्रयास करेंगे।
उन्होंने गांव स्थित चौपाल के सुंदरीकरण के लिए निजी कोष से 21 लाख रुपये की राशि देने की भी घोषणा की। उन्होंने कोविड-19 संक्रमण को ध्यान में रखते हुए लोगों से विशेष सावधानी बरतने की अपील की।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles