5.7 C
New York
Friday, November 26, 2021

Buy now

spot_img

एशियन अस्पताल ने जीता 13वें मानव रचना कारपोरेट क्रिकेट चैलेंज कप का खिताब

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) : 13वें मानव रचना कारपोरेट क्रिकेट चैलेंज कप एशियन अस्पताल ने जीत लिया। रविवार को मानव रचना संस्थान के मैदान पर खेले गए फाइनल मुकाबले में एशियन अस्पताल की टीम ने अर्जुन के हरफनमौला खेल की बदौलत मारुति सुजुकी टीम गुरुग्राम को 12 रन से हराया।
फाइनल मुकाबले का शुभारंभ मानव रचना संस्थान के खेल निदेशक सरकार तलवाड़ ने दोनों टीम के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर व टास करवा कर किया। मारुति सुजुकी ने टास जीतकर एशियन अस्पताल की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। एशियन अस्पताल की टीम 20 ओवर में 182 रन पर आल आउट हो गई। अर्जुन सूद ने चार छक्कों की बदौलत 48, नवीन ने तीन छक्के लगाकर 30, आजाद ने 30 और राजेंद्र ने 24 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों ने एक-एक छक्का भी लगाया। मारुति सुजुकी की ओर से गगन ने चार, मनोज व अश्वनी ने दो-दो और विदुर व रोहित ने एक-एक विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए मारुति सुजुकी की टीम 19.2 ओवर में 170 रन पर आल आउट हो गई। गगन ने 37 व सन्नी ने 23 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों ने दो-दो छक्के भी लगाए। अंकित और विदुर कौशिक ने 17-17 रन बनाए। एशियन अस्पताल की ओर से कृष्ण व सन्नी ने तीन-तीन, नवीन ने दो और अर्जुन व नीरज ने एक-एक विकेट लिया।
पुरस्कार वितरण समारोह में मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के अध्यक्ष डा.प्रशांत भल्ला और उपाध्यक्ष डा. अमित भल्ला, उपकुलपति डा.संजय श्रीवास्तव ने एशियन अस्पताल को विजेता ट्राफी प्रदान की। मैन आफ द सीरीज का पुरस्कार अंकित मैनी को, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का पुरस्कार अर्जुन को, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का पुरस्कार कृष्ण को, सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक का पुरस्कार कुलदीप कुमार को दिया गया।
पुरस्कार वितरण समारोह में मानव रचना के महानिदेशक डा.एनसी वधवा, सलाहकार डा.एमएम कथूरिया, डा.नरेश ग्रोवर, रजिस्ट्रार आरके अरोड़ा, डा.वीके महाना, ब्रिगेडियर वीके आनंद, अतुल कालरा और गुरजीत चावला मुख्य रूप से मौजूद थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles