5.7 C
New York
Friday, November 26, 2021

Buy now

spot_img

एसडीएम अपराजिता का चाइल्ड एडोप्शन एजेंसी में औचक निरीक्षण,अधिकारियों को दिये निर्देश

बल्लभगढ़ (नेशनल प्रहरी/ संवाददाता) : एसडीएम अपराजिता ने कहा कि चाइल्ड एडोप्शन एजेंसी सरकार द्वारा जारी जेजे एक्ट के नियमों की पूरी पालना सुनिश्चित करें। बच्चों को गोद लेने वाले परिवार का पूरा रिकॉर्ड मेनटेन करना सुनिश्चित हो।
उन्होंने कहा कि एडोप्शन एजेंसी मे कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार नियमों की सही पालना सुनिश्चित की जाए। यहां पर रह रहे बच्चों और उनकी देखभाल करने वाली माताओं, पढाई करवाने और अन्य कार्यों से जुड़े लोगों को भी सौसल डिस्टेसं बनाए रखने, हाथों को साबुन से धोने तथा सनेटाइजर करने के निर्देश दिये गये हैं।
एसडीएम अपराजिता ने आज बुधवार को स्थानीय सैक्टर-30 के नजदीक एसएलएफ माल के पास आईपी कालोनी के हाऊस नम्बर-141मे चलाए जा रहे मिरकले चैरिटेबल सोसायटी के सहयोग से एडोप्शन एजेंसी का निरीक्षण किया।
एसडीएम अपराजिता ने इस दौरान जिला बाल सरंक्षण अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे चाइल्ड केयर सैन्टरो में जे जे एक्ट के तहत सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार नियमों की सही पालना सुनिश्चित करें। साथ कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करें।
उन्होंने एडोप्शन एजेंसी मे रह रहे बच्चों की बारिकी से जांच की और उनके लिए खाने के लिए रसोई की व्यवस्था, रहन-सहन तथा अन्य मूलभूत सुविधाओं का भी निरीक्षण कर सम्बन्धित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। एडोप्शन एजेंसी का संचालन कर रही निदेशक से भी बातचीत करके वहां पर बच्चों को दी जाने वाली सुविधाओं तथा एडोप्शन प्रक्रिया के बारे मे विस्तार पूर्वक जानकारी ली। यह एडोप्शन एजेंसी सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार जे जे एक्ट के तहत रजिस्ट्रड है। गत वर्ष एडोप्शन एजेंसी से देश तथा विदेशों में रह रहे लोगों द्वारा 25 बच्चे गोद लिए गए।
इस दौरान जिला बाल सरंक्षण अधिकारी गारिमा सिंह, चेयरपर्सन जिला बाल कल्याण समिती श्रीपाल कहराना, सदस्य अमरदीप, कानॅस्लर अपर्ना भी साथ रही।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles