7.9 C
New York
Sunday, December 5, 2021

Buy now

spot_img

ऑड-ईवन खत्म कर पूरे बाजार खोलने की अनुमति दे प्रशासन : जगदीश भाटिया

व्यापार मंडल की बैठक में कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा
फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ):
व्यापार मंडल फरीदाबाद द्वारा एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया जिसमें व्यापारियों ने कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। बैठक की अध्यक्षता व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया ने की। इस मौके पर जगदीश भाटिया ने कहा कि अब फरीदाबाद जिले में कोरोना के काफी कम मामले सामने आ रहे हैं। सरकार तथा प्रशासन की नीति से फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण की दर लगातार घट रही है। ऐसे में अब वे सरकार व जिला प्रशासन से अपील करते हैं कि ऑड ईवन सिस्टम को खत्म करके पूरे बाजार सुबह 8 बजे से सायं 8 बजे तक खोलने की अनुमति दी जाए। इसके अलावा बैठक में बाजारों में लगातार बढ़ रहे अतिक्रमण व ई कॉमर्स कंपनियों से ठप्प होते व्यापार पर चिंता व्यक्त करते हुए इनके समाधान पर चर्चा की गई।
बैठक में व्यापार मंडल के जनरल सैकेटरी बंसीलाल कुकरेजा, भोला नाथ मिश्रा, प्रधान,हार्डवेयर, जवाहर कालोनी मार्कीट प्रधान नीरज भाटिया, मार्कीट-4-5 चौक प्रधान सतनाम मंगल, सुरेंद्र आहुजा, प्रेम भाटिया तिकोना पार्क प्रैसीडेंट, दुलीचंद शर्मा प्रधान फेटा, दीपक भाटिया, सुनील दत्त प्रधान प्रैस कालोनी, संजीव गुप्ता प्रधान संजय कालोनी, हरीश भाटिया प्रधान रेडीमेड गारमेंट्स, हरीश सेठी प्रधान मार्कीट नं 2, अनिल आहुजा, वीरेंद्र भाटिया, वेद कुकरेजा, खरबंदा 5 मिलन क्लॉथ आदि ने भाग लिया।
कोरोना के चलते महामारी अलर्ट में सर्वप्रथम दुकानों को पूर्ण रूप से बंद रख गया तथा उसके बाद मामले कम होने पर ऑड ईवन व लेफ्ट राइट फार्मूले से दुकानें खोलने की अनुमति दी गई।
बैठक में प्रधान जगदीश भाटिया ने कहा कि कोरोना में व्यापारी की कमर वैसे ही टूट गई है। ऐसे में दुकानें अब पूर्ण रूप से सरकार को खोल देनी चाहिए ताकि व्यापार पटरी पर आ सके। इसके अलावा बाजारों में लगातार बढ़ रहे अतिक्रमण को लेकर भी व्यापारियों ने चर्चा की।
बैठक में निर्णय लिया गया कि इस संदर्भ में जगदीश भाटिया के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल नगर निगम आयुक्त से मिलेगा तथा बाजारों से अतिक्रमण का सफाया करने की अपील करेगा। बैठक में स्पष्ट रूप से कहा गया कि यदि कोई दुकानदार अतिक्रमण करवाता है तो नगर निगम उसका रोजाना चालान करे, व्यापार मंडल इसमें प्रशासन का सहयोग करेगा क्योंकि कुछ दुकानदारों के लालच का खामियाजा पूरे बाजार को भुगतना पड़ता है। इसके अलावा कोरोना में बढ़ते ई-शॉपिंग प्रचलन पर भी व्यापारियों ने चिंता व्यक्त की।
जगदीश भाटिया ने कहा कि आज लोगों में ऑनलाइन शाॉपिंग का टे्रंड बढ़ गया है जोकि काफी घातक है। इससे लोगों को साइबर क्राइम व ठगी का सामना करना पड़ सकता है वहीं व्यापारियों का काम चौपट हो रहा है। बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि आरडब्ल्यूए के सहयोग से लोगों को जागरुक कर अपील की जाएगी ।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles