16.6 C
New York
Saturday, October 23, 2021

Buy now

spot_img

कांग्रेस के पूर्व हरियाणा अध्यक्ष अशोक तंवर ने बनाया ”अपना भारत मोर्चा”

नई दिल्ली (नेशनल प्रहरी/ संवाददाता ): कभी गांधी परिवार के नजदीकी रहे और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के धुर विरोधी डा. अशोक तंवर अपने अलग राजनीतिक मोर्चे का गठन कर दिया है। तंवर ने नई दिल्ली स्थित कांस्टीट्यूशन क्लब में नए राजनीतिक दल ”अपना भारत मोर्चा” का गठन किया। जनता के लिए, जनता द्वारा, जनता का मोर्चा बताते हुए तंवर ने कहा कि मौजूदा राजनीतिक हालातों में विपक्ष गूंगा है, सरकार बहरी है। ऐसे में अपना भारत मोर्चा देश की वर्तमान परिस्थितियों को देखकर और सुनकर बोलेगा।
अशोक तंवर ने डिजिटल माध्यम से मोर्चे के गठन का एलान किया। चंडीगढ़ प्रेस क्लब में अशोक तंवर की पत्नी अवंतिका तंवर माकन मौजूद रही। इसी तरह अलग-अलग जगहों पर तंवर के समर्थक मौजूद रहे। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव, यूथ कांग्रेस के प्रभारी और हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके पूर्व सांसद अशोक तंवर नवगठित मोर्चे के जरिये अपनी राजनीतिक गतिविधियों को अंजाम देंगे।
सिरसा से सांसद रह चुके अशोक तंवर हरियाणा को अपनी कर्मभूमि बनाएंगे। तंवर ने मोर्चा बनाने का फैसला अचानक नहीं लिया। इसके लिए उन्होंने कांग्रेस छोडऩे के बाद से प्रदेश भर में माहौल बनाना शुरू कर दिया था। 2019 के विधानसभा चुनाव के दौरान अभय सिंह चौटाला, दुष्यंत चौटाला और कुछ भाजपा नेताओं ने तंवर को अपने साथ जोड़नेे की पूरी कोशिश की। तंवर ने चाय सबकी पी, लेकिन आखिर में अकेले ही अपने कार्यकर्ताओं के बूते राजनीतिक लड़ाई लडऩे का अहम निर्णय लिया है।
पूर्व सांसद डा. अशोक तंवर का कहना है कि सरकार बहरी और विपक्ष गूंगा हो चुका है। लिहाजा उन्होंने जनता की आवाज उठाने के लिए मोर्चे के जरिये राजनीतिक गतिविधियां शुरू करने का निर्णय लिया है।
अशोक तंवर की पत्नी अवंतिका तंवर ने चंडीगढ़ में अपना भारत मोर्चा के नाम से नया संगठन घोषित किया।
चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में अवंतिका तंवर ने संवाद,बहस और चर्चा को मोर्चा का आधार बताया। कांग्रेस और भाजपा पर राजनीतिक रूप से प्रहार करते हुए तंवर ने कहा कि अपना भारत मोर्चा मूल्यों पर आधारित एक नई पहल है। अवंतिका ने बताया कि आज दिल्ली व चंडीगढ़ के अलावा पंजाब, उत्तराखंड, राजस्थान, उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़,मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र,पश्चिम बंगाल,बिहार, गुजरात और ओडिशा में भी मोर्चा की इकाईयों की शुरूआत की गई है।
अवंतिका तंवर ने कहा कि आज हरियाणा के लोग निराशा के दौर में हैं। युवाओं को कोई रास्ता नहीं दिख रहा है। ऐसे में अपना भारत मोर्चा नई सोच, नई दिशा और नई राजनीति के नारे पर आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि देशभक्ति उनके खून में है मगर संकीर्ण राष्ट्रवाद मौजूदा दौर में जाति,धर्म और प्रदेश के आधार पर विभाजित कर रहा है। तंवर ने कहा कि मोर्चा प्रगतिशील,जनतांत्रिक, तार्किक स्वरों का मंच है। यह मोर्चा युवाओं, किसानों, कामगारों, मध्यम वर्ग और महिलाओं की आकांक्षाओं को सशक्त करेगा। मोर्चे को तंवर ने मौजूदा राजनीतिक ढांचे के की उदासीनता के खिलाफ एक आंदोलन बताया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles