13.6 C
New York
Sunday, October 24, 2021

Buy now

spot_img

कुशल राजनीतिज्ञ के रूप में राहुल गांधी ने देश-विदेश में बनाई अपनी अलग पहचान : लखन सिंगला

कांग्रेसियों ने सेवा दिवस के रूप में मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन, जरूरतमंदों को बांटे फल व मास्क
फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ):
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी के 51वें जन्मदिवस को कांग्रेसियों ने सेवा दिवस के रुप में मनाया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जहां जरूरतमंद लोगों को फल फ्रूट, खाद्य सामग्री वितरित की वहीं उन्हें सैनिटाइजर एवं मास्क वितरित कर कोरोना के प्रति भी जागरूक किया।
इसी कड़ी में फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी एवं वरिष्ठ वैश्य नेता लखन कुमार सिंगला के नेतृत्व में सेवा दल के कार्यकर्ता, यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पांच नंबर स्थित कुष्ठ आश्रम में पहुंचकर केक काटा और जरूरतमंद परिवारों को खाद्य सामग्री वितरित करते हुए राहुल गांधी की दीर्घायु की कामना की। इस दौरान कोरोना गाईडलाइन की पूरी तरह से पालना की गई।
इस अवसर पर उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए लखन कुमार सिंगला ने कहा कि राहुल गांधी युवा एवं दूरगामी सोच के व्यक्ति है, जो समय-समय पर देशहित के मुद्दों को प्रमुखता से उठाते हुए देश में एक मजबूत विपक्षी दल की भूमिका का नेतृत्व कर रहे है। कोरोना महामारी की बात की जाए तो श्री गांधी ने समय-समय पर भाजपा सरकार को आगाह किया परंतु भाजपा सरकार ने पूरी तरह से लापरवाही बरती, जिसका खमियाजा देश के लोगों को कोरोना महामारी में अपनी जान देकर भुगतना पड़ा।
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी एक सुलझे हुए राजनीतिज्ञ है और आज देश ही नहीं अपितु विदेशों में भी उन्होंने एक मजबूत राजनेता के रूप में अपनी पहचान कायम की है। जिस प्रकार से वह देश हित के मुद्दों पर सरकार पर प्रहार करते है, उसके सवालों का भाजपा सरकार के पास कोई जवाब नहीं होता और भाजपाई मुद्दाविहीन बातें करके जनता का ध्यान भटकाने का काम करते है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान राहुल गांधी की सभी बातें सटीक साबित हुई और देश के लोग भी यह मान चुके है कि कांग्रेस पार्टी ही देश का सही मायनों में विकास कर सकती है क्योंकि भाजपा सरकार ने अपने अब तक के करीब सात साल के कार्यकाल में केवल और केवल जुमलेबाजी कर लोगों को भ्रमित किया है, लेकिन जनता अब सरकार की नीति और नीयत को भली भांति जान चुकी है और वह अब राहुल गांधी को देश का अगला प्रधानमंत्री बनाने का मन बना चुकी है।
लखन सिंगला ने कार्यक्रम में आए हुए सभी साथियों का आभार जताते हुए कहा कि आज राहुल गांधी के जन्मदिन पर हम सभी कार्यकर्ताओं को भाजपा सरकार को सत्ता से उखाडऩे के लिए एकजुट होकर संकल्प लेना चाहिए, जिससे कि 2024 में हरियाणा के साथ-साथ पूरे देश में कांग्र्रेस की सरकार बनाई जा सके।
इस मौके पर पूर्व पार्षद अनिल शर्मा, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष खुशबू खान, अध्यक्ष शिक्षाविद महिला कांग्रेस सेवादल प्रियंका भारद्वाज, जुनैल हुसैन, गुलाब सिंह, सूरज ढेडा, दीपक रावत, नितिन सिंगला, ललित चौधरी, विजय चंदीला, हेतराज फौजी, टीकाराम नागर, आसे सरपंच, आकाश सैनी, विजय कुमार, कपूर चंद अग्रवाल, संदीप वर्मा, बंटी ठाकुर, कमरूद्दीन, राजेंद्र दहिया, सुनील मवई, राकेश राजपूत, संजीव कुशवाहा, सोनू गुर्जर, ललित शर्मा, संतलाल, ताजू, पंडित ओमप्रकाश शर्मा सहित अनेकों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles