15.1 C
New York
Sunday, October 24, 2021

Buy now

spot_img

केंद्रीय परिषद के आदेशों पर कर्मचारियों की समस्याएं जानने के लिये फील्ड में उतरी टीमें: लेखराज

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ हार्दिक गौतम): हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर्स सर्कल फरीदाबाद की यूनिट ओल्ड फरीदाबाद जोन के प्रधान लेखराज चौधरी व यूनिट सचिव जयभगवान अन्तिल ने अपनी यूनिट टीम के साथ अधिनस्त आने वाले बिजली दफ्तरों पर जिनमे मथुरा रोड सबडिवीजन सहित शिकायत केंन्द्रों का दौरा कर कोविड-19 महामारी के आपातकाल व आँधी तूफान बारिश के ऐसे खराब मौसम में अपने कर्मचारियों का कुशलेशम जानने के लिये फील्ड का भ्रमण किया ।
इस दौरान एचएसईबी वर्कर्स यूनियन हरियाणा स्टेट कार्यकारिणी की राज्य कमेटी में सतीश छाबड़ी को चीफ एडवाइजर बनाये जाने पर उन्हें बुके देकर सम्मानित कर समस्त केंद्रीय परिषद एवं प्रदेश प्रधान बिजेन्दर बेनीवाल, महासचिव सुनील खटाना का आभार जताते हुए धन्यवाद किया । इस मौके पर कर्मचारियों ने अपने नवनियुक्त चीफ एडवाइजर सतीश छाबड़ी को बधाई देते हुए अपनी ओर से शुभकामनाये दीं । जिस पर सतीश छाबड़ी ने कहा कर्मचारियों के हितों की रक्षा के लिये और साथियों के मान सम्मान की लड़ाई को अग्रिम पंक्ति में खड़े होकर कन्धे से कन्धा मिलाकर लड़ूंगा और बिजली कर्मचारियों के कामों को लेकर हमारी यूनियन हमेशा प्रतिबद्ध और गम्भीर रही है । प्रदेश में राज्य कमेटी के आदेशानुसार अपनी अपनी यूनिटों में कर्मचारियों के हाल चाल व समस्याएं जानने के लिये जो ड्यूटी दी गई हैं । उसे मेरा एक एक सिपाही तन और मन की लगन से पूरा करेगा ।
इस दौरान यूनिट प्रधान लेखराज चौधरी ने कर्मियों की समस्याओं से रूबरू होते कम्पलेण्ड सेन्टरों व सब डिवीजनों का दौरे पर बताया कि बिजली निगम में संसाधनों की कमी से जूझते हुए और कर्मचारियों की संख्याबल का भारी टोटा होते हुए भी इस भयावह माहौल में कोरोना के बढ़ते संक्रमण में भी बिजली की आपूर्ति को निर्बाध चलाने का जिम्मा जिस तरह से बिजली कर्मचारियों ने मिलकर पूरी निष्ठा उठाया है । सभी ने तत्परता से अपनी ड्यूटी का वहन करते हुए अपनी सूझबूझ और मेहनत का जो परिचय दिया है । ऐसे में इन्हें भी फ्रंट लाइन वारिवर्स वर्कर मानते हुए सभी जरूरी सुविधाएँ मुहैया कराना अनिवार्य होना चाहिये । जिसके लिये यह वाकई में काबिले तारीफ के साथ साथ बधाई के पात्र भी बनते हैं । यूनियन निगम मैनेजमेन्ट से व सरकार से आग्रह रखते हुए माँग करती है कि कोरोना से मृत कर्मचारी (पक्के व कच्चे कर्मचारी) के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने व परिवार एक सदस्य को नौकरी मिलनी चाहिये । कोरोना से पीड़ित कर्मी को निगम की डिस्पेंसरी में कोविड हॉस्पिटल तैयार कर बेहतर सुविधाओं के साथ निगम के खर्चे पर मुफ्त उपचार किया जाना चाहिये ।
इस दौरान मौजूद सभी बिजली कर्मियों ने इस महामारी से शिकार हुए मृतक कर्मचारियों के लिये दो मिनट मौन रखकर श्रद्धांजलि दी । इस मौके पर जिले सिंह कहराना, अशोक कुमार, विजय कुमार, भानु सिंह, राजीव कुमार, नितिन कुमार, मनीष, देवेंदर, सुमेश चोटी, मुकेश लाम्बा आदि काफी कर्मचारी सोशल डिस्टेंसिंग रखते हुए मीटिंग में उपस्थित रहे ।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles