2.5 C
New York
Saturday, December 4, 2021

Buy now

spot_img

कोरोना की चेन तोडने के लिए स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के सहयोग से लगाया गया कोविड-19 जांच शिविर

बल्लबगढ़ (नेशनल प्रहरी/ संवाददाता ) : एसडीएम अपराजिता ने कहा कि उपमडंल मे वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की टीम के सहयोग से प्रशासन द्वारा उपमडंल मे कोविड-19 के बचाव के लिए बेहतर प्रयास करने का प्रयत्न किया जा रहा ताकि आमजन की भागीदारी सुनिश्चित हो सके और बल्लभगढ़ को कोरोना मुक्त किया जा सके। बल्लभगढ़ मे सभी व्यापारिक संगठनों के सहयोग से कोविड-19 के संक्रमण की जाँच का अभियान चलाया जा रहा है।
एसडीएम अपराजिता ने कहा कि उपमडंल में कोविड-19 के संक्रमण के बढने के मद्देनजर स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की टीमें आमजन के कोविड संक्रमण जाँच की जा रही है। इसके साथ साथ आम जनता को जागरूक करके कोविड के संक्रमण से बचाव करने के लिए प्रशासन द्वारा पब्लिक पार्टनरशीप के तहत बल्लभगढ़ को कोरोना मुक्त करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए जागरूकता अभियान के तहत व्यापारियों और आमजन के लिए कोविड-19 जांच शिविर का आयोजन किया गया।
जिला उपायुक्त यशपाल के दिशा-निर्देशो की पालना सुनिश्चित करते हुए गत दिवस एसएमओ डॉ. मानसिंह के नेतृत्व में कोविड-19 आरटी पीसीआर जांच शिविर में 1350 लोगों की जांच की गई। स्थनीय नागरिक अस्पताल के नजदीक मथुरा रोड पर कोविड-19 आरटी पीसीआर जांच शिविर आयोजित किया गया। अस्पताल के एसएमओ डॉ. मान सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के 25 लोगों की टीम ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर 1350 लोगों की जांच की गई। इनमें मुख्य रूप से पैदल चलने वाले और ऑटो रिक्शा में सफर करने वाले यात्रियों और पैदल चलने वाली लोगों की जांच कराई गई।
डॉ. मान सिंह ने बताया कि यहां पर कोविड-19 का शिविर लगाने का मुख्य कारण यह भी रहा है, क्योंकि ऑटो रिक्शा चालको द्वारा ज्यादा सवारी भरकर चलते हैं उस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन बिल्कुल नहीं हो पाता इसलिए सुरक्षा की दृष्टि से जनहित में यह कदम बढ़ाना बहुत ही आवश्यक था। इस अवसर पर आदर्श नगर पुलिस के जवानों की टीम भी तैनात थी। जांच के दौरान स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों की अनुपालना कराने में पुलिस के जवानों का भरपूर सहयोग रहा।
उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार स्थानीय प्रशासन के दिशा निर्देशों की पालना कराने में भी सक्रियता से सेवा दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि सीएमओ और एसडीएम अपराजिता के मार्गदर्शन में जांच शिविर लगाया गया है। एसएमओ डॉ. मान सिंह ने बताया कि लोगों के कोविड-19 के संक्रमण की आरटीपीसीआर जाँच नि:शुल्क की जा रही है।
उन्होंने कैम्प में आने वाले सभी लोगों को जागरूक करते हुए समझाया कि वे इस महामारी से अपना बचाव मास्क पहनकर व उचित दूरी को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर अपने हाथ साबुन से धोते रहने व सैनीटाईजर का प्रयोग करते रहे। पहले भी आमजन के कोविड-19 के जाँच के ऐसे कई शिविर बल्लभगढ़ में बाजार, बैंक सहित अन्य स्थानों पर लगाए जा चुके हैं। एसएमओ डॉ. मान सिंह ने बताया कि पुलिस के जवान भी लोगों को जागरूक करने में भी सक्रियता से सेवा करते रहे और स्वास्थ विभाग के कर्मचारियों को भी शिविर के दौरान लोगों की जांच कराने में सक्रियता से जुड़े रहे।
जांच शिविर में एसएमओ डॉ. मान सिंह के साथ मुख्य रूप से अतिरिक्त चिकित्सा अधिकारी डॉ. ए.के. यादव के अलावा स्वास्थ्य निरीक्षक करण सिंह व अशोक, हरकेश, एमपीएचडब्ल्यू नरवीर, नीरज, निकिता, अब्बास, कुलदीप, गौरव, नितिन, कपिल सहित 25 लोगों को टीम जांच शिविर में तैनात रही।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles