5.7 C
New York
Friday, November 26, 2021

Buy now

spot_img

कोरोना महामारी में सरकारी-प्राइवेट अस्पतालों व चिकित्सकों को मिलकर काम करना होगा: मनोहर लाल

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से किया मेट्रो अस्पताल में अतिरिक्त 100 बेड लोकार्पण
जिला स्तर पर परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने दी मैट्रो हार्ट मल्टीस्पेशलिटी हाॅस्पिटल व शहर की जनता को बधाई
फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ):
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना आपदा के इस दौर में प्रदेश सरकार लोगों को मदद देने के लिए लगातार कार्य कर रही है । उन्होंने कहा कि इस कार्य में निजी अस्पतालों व चिकित्सकों का भी बेहतरीन योगदान मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हमें लोगों की मदद के लिए अभी और आगे बढ़ना है।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल सोमवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सैक्टर 16-ए स्थित मेट्रो मल्टीस्पेशलिटी हाॅस्पिटल के प्रांगण में दूसरी यूनिट में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के लिए शुरू हुई 100 बैड युनिट का उद्घाटन करने के अवसर पर संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि महामारी के दौर में आमजन की अपेक्षाओं के अनुरूप सभी के सामुहिक प्रयासों से कोरोना के दुष्प्रभाव को कम किया जा सका है। उन्होंने सभी चिकित्सकों से अपील करते हुए कहा की आज आपदा के इस दौर में सभी लोग चिकित्सकों की तरफ देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें गरीब और अमीर का भेद किए बगैर लोगों की मदद के लिए हर समय आगे रहना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले कुछ दिन में बेड की संख्या 17000 से बढ़ाकर 19000 कर दी है। उन्होंने कहा कि भविष्य में बिस्तरों की संख्या और अधिक बढ़ाई जा रही है। उन्होंने कहा कि अभी संक्रमण कम हो रहा है लेकिन विशेषज्ञों के आगाह करने पर हम तीसरी लहर जैसी आपदा से निपटने के लिए भी तैयार हैं।
इस अवसर पर कार्यक्रम में मौजूद प्रदेश के परिवहन मंत्री, हरियाणा मूलचन्द शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल मार्गदर्शन में प्रदेश भर में करोना महामारी के समय में स्वास्थ्य सुविधाओं को समुचित विस्तार दिया जा रहा है ताकि आमजन को इन स्वास्थ्य सुविधाओं का समय रहते भरपूर लाभ दिया जा सके। उन्होंने कहा कि इसी क्रम में मैट्रो हार्ट मल्टीस्पेशलिटी हाॅस्पिटल के प्रांगण में दूसरी यूनिट में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के लिए शुरू हुई 100 बैडेड युनिट भविष्य में स्वास्थ्य के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने अपनी ओर से मैट्रो हार्ट मल्टीस्पेशलिटी हाॅस्पिटल के चेयरमैन, पदम विभूषण एवं डाॅ. बीसी राॅय, नेशनल अवार्डी डाॅ. पुरषोत्तम लाल एवं मेडिकल डायरेक्टर डाॅ. नीरज जैन, ग्रुप वाईस प्रेजिडेन्ट सुरेन्द्र चैधरी, मेडिकल सुप्रीटेन्डेन्ट एवं सीओओ डाॅ. मनजीन्द्र भट्टी, सहित मेट्रो परिवार के सभी सदस्यों को इस पुनित कार्य शुभ आरम्भ हेतू शुभकामनायें दी। उन्होंने उम्मीद जतायी की स्वास्थ्य के क्षेत्र में भविष्य के दृष्टिगत जन आकांक्षाओं के अनूरूप यह युनिट अपने सभी उद्देश्यों को पूरा करेगी।
उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोगों का आह्वान किया कि निजी स्वार्थों के कारण कुछ लोग आपदा को धन कमाने का अवसर न माने बल्कि आमजन की सवेदना को भी समझ कर सेवाओ का विस्तार करे। उन्होंने कहा कि जानबूझ कर ऐसा करने वालो के लिए शासन-प्रशासन सख्ती से पेश आया जायेगा। उन्होंने कहा कि जो लोग करोना महामारी के दौरान जनहित की भावनाओं को ध्यान मे रख कर विभिन्न प्रकार की सेवा कर रहे है उन सभी लोगों को मान सम्मान के साथ प्रेरित व प्रोत्साहित करने मे कोई कसर नही छोड़ी जायेगी।
मैट्रो हार्ट मल्टीस्पेशलिटी हाॅस्पिटल के चेयरमैन, पदम विभूषण एवं डाॅ. बीसी राॅय नेशनल अवार्डी डाॅ. पुरषोत्तम लाल ने इस अवसर पर कहा कि शासन-प्रशासन से आज कोविड मरीजों के लिए शुरू की गई 100 बैडेड के युनिट के शुरू हो जाने से निश्चित तौर पर मैट्रो हार्ट मल्टीस्पेशलिटी हाॅस्पिटल की सेवाओं में बढोत्तरी हुई है। उन्होने आशा व्यक्त की यह युनिट आम जन की आकांक्षाओं के अनुरूप अपनी ओर से बहतर प्रयास करते हुए अपने उद्देश्यों को पूरा करेगी। उन्होने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी में भविष्य में यथासम्भव यथाशक्ति जो बन पड़ेगा उसके लिए मैट्रो हार्ट मल्टीस्पेशलिटी हाॅस्पिटल इसी प्रकार संकल्प के साथ अग्रसर रहेगा।
मेडिकल डायरेक्टर डाॅ. नीरज जैन ने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में नित नए अनुसंधान और अत्याधुनिक सुविधाओं के लिए देश में अपनी अलग पहचान रखने वाले अस्पताल मल्टीस्पेशलिटी मेट्रो हार्ट इंस्टीट्यूट ने इस कोरोना काल में हजारों लोगों को जीवनदान दिया है। इस वैश्विक महामारी में मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल मेट्रो हार्ट इंस्टीट्यूट के चेयरमैन डॉ. पुरुषोत्तम लाल के मार्गदर्शन एवं दिशा-निर्देशन में उनकी चिकित्सीय टीम ने सराहनीय कदमों के साथ फरीदाबाद जिले व आसपास के क्षेत्रों में गंभीर कोविड-19 मरीजों की जान बचाने का कार्य किया। इस संकट की घड़ी में डॉ. पुरुषोत्तम लाल ने स्वयं आगे खड़े रहकर हर जरूरतमंद मरीज को ना केवल बचाने का कार्य किया बल्कि उन्हें स्वस्थ करके घर भेजने का कार्य किया है।
इस अवसर पर विधायक सीमा त्रिखा, विधायक नरेंद्र गुप्ता, विधायक नीरज शर्मा, पुलिस उपायुक्त ओपी सिंह, उपायुक्त यशपाल, आईएमए प्रेसिडेन्ट डाॅ. पुनीता हसीजा ने भी अपनी ओर से शहर वासियों को कोराना महामारी की हिदायतों को ध्यान में रखते हुए सजक व सुरक्षित रहने की अपील की।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles