13.6 C
New York
Sunday, October 24, 2021

Buy now

spot_img

कोविड-19 के मामलों की कांटेक्ट ट्रेसिंग में गंभीरता बरतें सभी इंसीडेंट कमांडर: यशपाल

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) : उपायुक्त यशपाल ने कहा कि कोविड-19 के साथ-साथ अन्य बीमारियों से पीड़ित मरीजों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए बी के नागरिक अस्पताल के साथ लगते आयुष भवन में ओपीडी की शुरुआत की गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस ओपीडी में मरीजों के लिए सभी तरह की सुविधाओं का ध्यान रखें। उपायुक्त यशपाल सोमवार शाम को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जिला के सभी इंसिडेंट कमांडर व अधिकारियों से जिला में कोविड-19 थी व अन्य व्यवस्थाओं को लेकर मीटिंग कर रहे थे।
मीटिंग में इस संबंध में जानकारी देते हुए सीएमओ रणदीप सिंह पुनिया ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा पोस्ट कोविड-19 ओपीडी शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि इस ओपीडी में एक आयुष विभाग का चिकित्सक, एक जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर, हड्डी रोग विशेषज्ञ, मनोचिकित्सक व अन्य चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई गई है। मीटिंग के दौरान उपायुक्त ने सभी इंसीडेंट कमांडरों को निर्देश दिए कि अभी मामले बेशक कम हुए हैं लेकिन हमें करोना को लेकर पूरी तरह से सतर्कता बरतनी है। उपायुक्त ने मीटिंग में सीएमओ को निर्देश दिए कि वह जिला में टेस्टिंग की संख्या ज्यादा से ज्यादा करें। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन कम से कम 10000 लोगों की कोविड-19 टेस्टिंग की जाए।
इस दौरान सीएमओ डॉक्टर रणदीप सिंह पुनिया ने बताया कि जिला स्वास्थ्य विभाग को कोविड-19 टेस्टिंग के लिए अतिरिक्त रैपिड टेस्ट किट भी उपलब्ध हुई है। उन्होंने कहा कि सिविल अस्पताल में आरटीपीसीआर लैब में प्रतिदिन 500 सैंपल की टेस्टिंग का कार्य भी शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कांटेक्ट ट्रेसिंग कर ज्यादा से ज्यादा सैंपलिंग का कार्य किया जा रहा है। इस दौरान उपायुक्त निर्देश दिए कि सभी इंसीडेंट कमांडर अपने-अपने क्षेत्रों में सभी मामलों पर लगातार निगरानी रखें और कांटेक्ट रेसिंग अधिक से अधिक करें। मीटिंग में उन्होंने निर्देश दिए कि जिला में ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर बेहतरीन कार्य हुआ है और स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। मीटिंग में उपायुक्त ने निर्देश दिए कि जल्द ही सभी अस्पतालों की एक मीटिंग आयोजित की जाए ताकि भविष्य में किसी भी तरह की तीसरी लहर को लेकर चर्चा की जा सके। उन्होंने सीएमओ रणदीप सिंह पूनिया को निर्देश दिए कि वह सभी कोविड-19 तालों वह बच्चों के अस्पतालों के साथ-साथ निर्माणाधीन अस्पतालों को भी इस चर्चा में शामिल करें।
मीटिंग में एसडीएम बल्लभगढ़ अपराजिता, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, सहित सभी इंसीडेंट कमांडर विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles