1.8 C
New York
Wednesday, December 8, 2021

Buy now

spot_img

कोविड-19 टीकाकरण के लिए जागरूक करना हम सभी का दायित्व : राजीव अरोड़ा

टीकाकरण अभियान के दौरान पुलिस आयुक्त ओपी सिंह, उपायुक्त यशपाल, डीसीपी अर्पित जैन सहित सभी सहायक पुलिस आयुक्तों ने करवाया टीकाकरण
फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) :
देशभर में चलाए जा रहे कोविड-19 के टीकाकरण अभियान के अंतर्गत सोमवार को एफआरयू- 1 सेक्टर 30, नजदीक पुलिस लाइन में अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत की गई। इस टीकाकरण अभियान की शुरुआत स्वास्थ्य एवं गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने विधिवत रूप से की। इस अवसर पर पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह, उपायुक्त यशपाल, सीएमओ रणदीप सिंह पूनिया, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ रमेश कुमार, डॉ राजेश श्योकंद ,डॉ ज्योति शर्मा , डॉ सविता यादव सहित संबंधित विभागों के सभी आला अधिकारी उपस्थित थे।
अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने इस अवसर पर कहा कि कोविड-19 से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी से लोगों को जागरूक करना हम सब का प्रशासनिक दायित्व है। इसके लिए चरणबद्ध रूप से राज्य व केंद्र सरकार युद्ध स्तर पर कार्य कर रही हैं। इसी क्रम में आज जिले के पुर्व निर्धारित 20 स्थानों पर टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई जिसके अंतर्गत पुलिस, नगर निगम, सीआईएसफ, बीएसएफ, राजस्व, पंचायती राज, होमगार्ड जैसे विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारियों को टीकाकरण अभियान का लाभ दिए जाने के अंतर्गत शामिल किया गया है।
उन्होंने बताया कि संपूर्ण राज्य में इस प्रकार के अभियान तत्परता से चलाए जाने के सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं , ताकि टीकाकरण अभियान का लाभ संबंधित वर्ग को दिया जा सके। उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कोविड-19 से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी के संबंध में जानकारी हासिल कर अपने स्तर पर अपने से जुड़े विभागों में जागरूकता अभियान चलाएं और टीकाकरण अभियान जैसे अभियानों को सफल बनाने में अपना यथासंभव यथाशक्ति सहयोग करें । उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कोविड-19 से जुड़े प्रभाव को कम करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है और इस के अंतर्गत कोविड-19 के संबंध में जागरूकता फैलाना टीकाकरण अभियान चलाना व अन्य महत्वपूर्ण गतिविधियां शामिल है।
उन्होंने इस अवसर पर हस्पताल प्रांगण में पौधारोपण कर पर्यावरण के प्रति भी अधिकारियों को प्रेरित किया । उन्होंने कहा कि व्यक्ति को अपने जीवन में ऑक्सीजन देने वाले पौधे को लगाने के अधिक से अधिक प्रयास करने चाहिए ताकि ऑक्सीजन का स्तर वातावरण में बनाए रखा जा सके और इससे मिलने वाली ऑक्सीजन से व्यक्ति की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बनाने में बल मिल सके।
टीकाकरण अभियान के दौरान सोमवार को पुलिस आयुक्त ओपी सिंह, उपायुक्त यशपाल, डीसीपी अर्पित जैन सहित सभी सहायक पुलिस आयुक्तों ने टीकाकरण करवाया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ रमेश ने बताया कि पूर्व निर्धारित 20 स्थानों पर आज टीकाकरण अभियान को चलाया गया है। जिस में प्रमुख रूप से ईएसआई मेडिकल कॉलेज में एनएच्-3 में सीआरपीएफ, बीके अस्पताल में नगर निगम के अधिकारी, कर्मचारी व पार्क हॉस्पिटल सहित बल्लभगढ़ सिविल हॉस्पिटल में रेवेन्यू के विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों को टीका लगवाए जाने की व्यवस्था की गई है। बाकी के विभाग के अधिकारी व कर्मचारी अपने से संबंधित पूर्व निर्धारित नजदीकी हॉस्पिटल में जाकर टीकाकरण करवा सकते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles