2.1 C
New York
Wednesday, December 8, 2021

Buy now

spot_img

खाना खिलाने वाले व्यवसायियों के ठंडे पडे चूल्हे: होटल, रेस्टोरेंट और बैंक्वट हाॅल्स से जूडे लाखों लोग भूखमरी की कगार पर

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ): शादी और पार्टियों में शाही भोजन खिलाने वाले कर्मचारियों के आज खुद के चूल्हे ठंडे पडे हुए हैं, फरीदाबाद में होटल, रेस्टोरेंट और बैंक्वट हाॅल्स में काम करने वाले लाखों लोग आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं, सरकार ने अनलाॅक प्रक्रिया में धीरे-धीरे हर वर्ग को छूट देनी शुरू कर दी है मगर अभी तक होटल रेस्टोरेंट की ओर ध्यान नहीं दिया है। जिसके चलते होटल रेस्टोरेंटों के साथ सीधे और बाहर से जुडे हुए करीब लाखों कर्मचारियों पर रोजी रोटी का संकट गहराया हुआ है, इसके लिये होटल रेस्टोरेंट मालिकों ने सरकार से अपील की है कि अब बेशक शर्ताें के साथ ही सही मगर उन्हें होटल रेस्टोरेंट खोलने की अनुमति दे दी जाये। मालिकों ने कहा कि पहली लहर में खराब हुई आर्थिक स्थिति अभी सुधरी नहीं थी कि दूसरी लहर ने फिर से भुखमरी की कगार पर लाकर खडा कर दिया है, जो बैंक बैलेंस उनके पास था उन्होंने अपने कर्मचारियों को वेतन के रूप में दे दिया है अगर होटल रेस्टोरेंट नहीं खोले गये तो आगे वह कर्मचारियों को वेतन नहीं दे पायेंगे।
फरीदाबाद में कोरोना महामारी की वजह से पिछले महीने भर से लाॅकडाउन लगा हुआ है जिसके चलते सब कुछ बंद पडा हुआ था मगर अब अनलाॅक की प्रक्रिया में सरकार कुछ चुनिदा इंडस्ट्री को खोलने की अनुमति दे रही है जिसमें अभी तक होटल रेस्टोरेंट और बैंक्वट हाॅल्स को शामिल नहीं किया गया है, जिसके चलते होटल रेस्टोरेंट और बैंक्वट हाॅल्स के मालिकों के सामने ही नहीं उनके साथ जुडे कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति खाराब होती जा रही है।
इसको लेकर हरियाणा टूरिज्म के पूर्व जनरल मैनेजर एवं आशीर्वाद होटल एंड बैंक्वेट हाल सेक्टर -16 के चेयरमैन एस पी जैन ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए सरकार से मांग की है कि शर्ताें के साथ ही सही मगर उनकी होटल रेस्टोरेंट और बैंक्वट हाॅल्स इंडस्ट्री को खोलने की अनुमति दे दी जाये ताकि वो लाखों कर्मचारियों को इस मंदी के दौर में रोजगार दे सकें।
वहीं होटल रेस्टोरेंट और बैंक्वट हाॅल्स इंडस्ट्री से जुडे अन्य मालिकों ने कहा कि वो सरकार की हर गाइडलाइन के साथ अपने अपने काम धंधे खोलने के लिये तैयार हैं क्योंकि उनके साथ जुडे कर्मचारी भुखमरी की कगार तक पहुंच गये हैं, जिनमें डीजे वाला, फूल वाला, डैकोरेटर, बैंड वाला, घोडा बग्गी वाला सहित अन्य शामिल हैं।
वहीं इन होटल रेस्टोरेंट और बैंक्वट हाॅल्स इंडस्ट्री से जुडे कर्मचारियों की माने तो उनके घर की हालत खराब हो चुकी है पिछले 2 महीने से काम नहीं मिल रहा है जो पैसा जमा किया हुआ था वो भी अब खत्म हो गया है। सरकार से अपील है कि होटल रेस्टोरेंट और बैंक्वट हाॅल्स इंडस्ट्री को कृपया करके अब खोल दिया जाये।
इस प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से के.के.जैन निदेशक गैलेरिया रिसॉर्ट्स प्रोजेक्ट, वी.के जैन उपाध्यक्ष हरियाणा हुड्डा शॉपकीपर्स फेडरेशन, डीपी जैन डिविजनल चेयरमैन, आशीर्वाद होटल एंड रिसोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक धीरज जैन,फोटोग्राफर मनोज कालरा, हरकेश कुमार फूल वाला योगेश कुमार डीजे वाला आदि विशेष रूप से उपस्थित थे ।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles