15.1 C
New York
Saturday, October 23, 2021

Buy now

spot_img

खेड़ी मंडल ने जनसंघ के संस्थापक डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर दी उन्हें श्रृद्वांजलि

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ): भारतीय जनसंघ के संस्थापक व देश की अखंडता के लिए सर्वस्व समर्पित कर देने वाले डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर भाजपा खेड़ी मड़ल द्वारा एक श्रृद्वांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं चेयरमेन लोकसभा निगरानी कमेटी ओमप्रकाश रैक्सवाल ने खेड़ी मड़ल अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र नागर,जिला सचिव रविन्द्र त्यागी,एमीनेंट सदस्य मनोज वशिष्ठ व अन्य भाजपा कार्यकताओं के साथ मिलकर डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें शत शत नमन किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ओमप्रकाश रैक्सवाल ने कहा कि डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन करना उन्हें एक सच्ची श्रृद्वाजंलि देना है। उन्होनें कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से हमें ऐसी महान आत्माओं के बारे में जानने का तो मौका मिलता ही है साथ ही साथ कुछ ना कुछ सीखने को भी मिलता है। उन्होनें कहा कि डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान व्यर्थ नही जाना चाहिए क्योकि हिन्दुस्तान की पहली पंडित जवाहर लाल नेहरू की सरकार में मंत्री रहते हुए डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जम्मू कश्मीर में पासपोर्ट लागू करने का घोर विरोध किया था इसी के चलते उन्होनें मंत्रिमड़ल से इस्तीफा देकर सरकार के इस निर्णय के खिलाफ अपने कार्यकताओं के साथ जम्मू कश्मीर की तरफ कूच किया जहां जाते हुए माधोपुर में उन्होनें देश की खातिर अपने प्राण न्यौछावर कर दिए।
श्री रैक्सवाल ने कहा कि डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी आजाद हिन्दुस्तान के पहले शहीद थे जिन्होनें भारत एक हो,देश अखण्ड हो जैसे सपने को पूरा करने के लिए अपने प्राणों की आहूति दे डाली। उन्होनें कहा कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जो कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक सभी को एक साथ लेकर चलती है तभी तो देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कश्मीर से धारा 370 हटाकर पूरे देश को एक सूत्र में पिरोने के साथ साथ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को भी साकार किया है। इस मौके पर खेड़ी मड़ल अध्सक्ष ज्ञानेन्द्र नागर ने कहा कि डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी को आज पूरा देश नमन करता है क्योकि आज उन्हीें के बलिदान का नतीजा है कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। उन्होंनें कहा कि ऐसे महापुरूष के जीवन चरित्र के बारे में आज हर किसी को पढऩा और समझना चाहिए और उससे प्रेरणा लेना चाहिए।
इस अवसर पर अमरपाल नागर,सरपंच विनोद नागर,प्रदीप सेठी,प्रवीण नागर,दयाचन्द नागर मंडल महामंत्री,अजय गुप्ता,दीपक नागर,जेपी नागर,गौरव चंदीला,हरीश रावत सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles