19 C
New York
Saturday, October 16, 2021

Buy now

spot_img

गणतंत्र दिवस के नाम, रक्तवीरों ने किया रक्त्त दान गिफ़्ट

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ): देश के गणतंत्र दिवस पर ग्लोबली इंटीग्रेटिड फॉउंडेशन फॉर थैलेसीमिया (गिफ्ट) ने थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों के व रक्त्तदान शिविर का आयोजन किया। केसरिया, हरे और श्वेत रंगों के गुब्बारों से सुसज्जित कम्युनिटी सेंटर, सैनिक कॉलोनी के आंगन व हॉल, और देशभक्त्ति के नग्मों से सराबोर माहौल में रक्त्तवीरों और वीरांगनाओं ने बढ़चढ़ कर रक्त्तदान किया।
इस शुभ अवसर कर मुख्य अतिथि के रूप में हरियाणा प्रदेश फार्मेसी कॉउन्सिल के अध्यक्ष धनेश अदलक्खा, सम्मानीय अतिथि के रूप में समाजसेवी अजय नाथ एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में राकेश धुन्ना ने शिरकत की।
धनेश अदलक्खा ने भारतवर्ष के संविधान की महिमा का गुणगान करते हुवे बताया कि किस प्रकार हमारे महान सविधान में भारतवर्ष को एक सम्पूर्ण प्रभुत्व सम्पन्न, समाजवादी , पंथनिरपेक्ष, लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिए तथा उसके समस्त नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक न्याय, विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त करने के लिए एवं उन सबमें व्यक्ति की गरिमा और राष्ट्र की एकता और अखण्डता सुनिश्चित करने वाली एक सर्वोपरि प्रस्तावना लिखी हुई है।
अजय नाथ ने गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुवे सभी रक्तदाताओं का अभिवादन किया और सभी युवा युवतियों को सदैव राष्ट्रहित के मार्ग पर चलने व समाजसेवा व नियमित रक्त्तदान करने के लिये प्रेरित किया। उन्होंने गिफ़्ट थैलेसीमिया फॉउंडेशन द्वारा थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों के लिये किये जा रहे सेवा के कार्यों की तारीफ की।
राकेश धुन्ना ने गिफ़्ट थैलेसीमिया फॉउंडेशन के अध्यक्ष व कार्यकारिणी समिति को रक्त्तदान शिविर के सफल आयोजन पर शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि वो व्यक्तिगत तौर पर और सैनिक सोसाइटी के प्रधान होने के नाते रक्तदान जैसे महान हवनकुण्ड में यथासंभव सहयोग की आहुति डालने के लिये कटिबद्ध हैं।
रक्त्तदान शिविर में बन्नुवाल बिरादरी फरीदाबाद से राजेश भाटिया व टीम, उमंग बन्नुवाल ग्रुप से अवनीश भाटिया व टीम, फ्रंटियर समाज सेवा संघ से सुदर्शन भाटिया, पंडित विनोद शर्मा व टीम, फ्रंटियर बिरादरी संगठन से अजय कपूर व टीम, भाटिया सेवक समाज से स. मोहन सिंह भाटिया व टीम, पंजाबी सेवा दल से स. परमजीत सिंह व टीम, भाटिया एकता मंच से राधेश्याम भाटिया व टीम, फरीदाबाद धार्मिक व समाजिक संगठन से कवल खत्री, जोगेन्द्र चावला व टीम, महाकाली मन्दिर से राकेश कुमार रक्कू, गुरूद्वारा माता कर्मोंबाई से स. हरभजन सिंह व टीम, गुरूद्वारा नवरंग पंचायती से अशोक अरोड़ा व टीम, शिक्षाविद डॉ एम पी सिंह, समाजसेवी सतेंद्र फागना, रोटरी क्लब ऑफ देल्ही एलीगेंस से सुश्री मृदुला रंजन खत्री व टीम, रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ग्रेटर से सी.ए. संजय चांडक व टीम, रोट्रेक्ट क्लब ऑफ फरीदाबाद अरावली से लक्ष्य वासुदेव व टीम, समाजसेवी वेद भाटिया (मामा), स. जतिन्द्र सिंह खालसा, स. सतपाल सिंह पाले, यंग हर्ब्स के फॉउंडर दीपांशु चावला, पूजा गोयल, कृष्ण भाटी, अनिल अदलक्खा, प्रदीप गेरा, इंद्रजीत अरोड़ा, अनिल नरूला सहित अनेक गणमान्य व्यक्तियों ने विशेष रूप से भाग लिया।
गिफ़्ट थैलेसीमिया फॉउंडेशन की ओर से ख़ासकर देश के सभी थैलेसीमिया पेशेन्ट्स, संबंधित संस्थाओं व डॉक्टरों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुवे अध्यक्ष मदन चावला, उपाध्यक्ष भारत चोपड़ा, पूजा जैन बंसल व बृजेश चावला, देवेंद्र डंग, विनोद चावला ने शिविर के आयोजन को सफल बनाने के लिये सभी रक्तदाताओं, सहयोगी संस्थाओं व अतिथिगणों का आभार प्रकट किया व समाज के प्रति अपनी ज़िम्मेदारी को पूर्ण ईमानदारी से निभाने की अपनी शपथ को दोहराया।
थैलेसीमिया से सम्बंधित किसी भी प्रकार की जानकारी व सहायता हेतु हमारे पाठक श्री मदन चावला से +91 9811089975 पर निसंकोच सम्पर्क साध सकते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles