1.8 C
New York
Wednesday, December 8, 2021

Buy now

spot_img

गरीब, मजदूर और किसान की दुश्मन भाजपा : मनोज चौधरी

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) : बहुजन समाज पार्टी जिला इकाई ने देशभर में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए आज बी. के. चौक पर भाजपा सरकार द्वारा किसानों पर थोपे जा रहे तीन काले कानूनों के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया।
प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए जिला अध्यक्ष मनोज चौधरी ने कहा यह देश की पहली सरकार है, जो किसानों के लिए कानून बनाती है, और किसानों से पूछा तक नहीं जाता। सरकार तीनों बिलों को अमृत बता रही है, जबकि किसानों ने इनका विरोध करते हुए इन कानूनों को जहर बताया है। उन्होने कहा जब किसान बिलों का विरोध कर रहा है तो सरकार क्यों अपनी तानाशाही चलाकर बिलों को किसानों पर थोप रही है।
श्री चौधरी ने कहा पूरे देश का किसान अब यह बात जान चुका है कि यह तीनों कानून भाजपा ने अपने उद्योगपति मित्रों को लाभ पहुंचाना के लिए बनाए गए हैं। इसलिए सरकार इन कानूनों को वापिस लेले नहीं तो बहुजन समाज पार्टी किसानों का समर्थन करने के लिए पूरे देश में सडकों पर उतरेगी, और भाजपा को सत्ता से उखाड फेंकेगी।
इस अवसर पर बसपा लोकसभा प्रभारी सरदार उपकार सिंह ने कहा भाजपा सरकार किसानों को धोखा दे रही है। वह बुराडी के मैदान में बुलाकर घेर लेना चाहती है। मगर किसान अब पहले जैसा भोला नहीं रहा वह समझदार हो गया है, वह सरकार की मीठी बातों के जाल में नहीं फंसेगा, और तीनों कानूनों को वापिस कराकर ही दम लेगा। श्री सिंह ने कहा सरकार यदि किसान हितैषी है तो वह एमएसपी लागू करे, और किसानों को यूरिया तथा खाद पूरे देश में निशुल्क उपलब्ध कराए। इस मौके पर बसपा जिला इकाई ने लिखित मांग पत्र जिला उपायुक्त के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपाति के नाम सौंपा, और तीनों कानूनों को निरस्त करने की मांग की।
इस अवसर पर जिला महासचिव अशोक शास्त्री, एनआईटी अध्यक्ष महावीर सिंह, रमेश कश्यप, विजय नम्बरदार, कर्ण सिंह, ब्रजेश कुमार, विपुल गौतम, आकाश गौतम, गौरव कुमार, भंवर सिंह, नीरज गौतम, जगदीश आर्या, राकेश तंवर, मुकेश कुमार, विनोद, बादशाह, दीपक कुमार सहित अनेक लोग मौजूद थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles