7.9 C
New York
Monday, December 6, 2021

Buy now

spot_img

जन सेवा वाहिनी की टीम घर-घर पहुंचा रही है इम्यूनिटी बूस्टर,रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में कारगर होम्योपैथिक दवा

पांच हजार लोगों तक पहुंचाने का लक्ष्य जल्द होगा पूरा
फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ):
किसी भी बीमारी से बचने के लिए जागरूकता के साथ रोग प्रतिरोधक क्षमता को सुदृढ़ बनाए रखना। जिसके लिए आपकी जीवन शैली की बड़ी भूमिका होती है। वैश्विक महामारी कोरोना में जिनका आत्मिक बल मजबूत रहा, दिनचर्या और पौष्टिक आहार उचित रहा उन्हें संक्रमण नहीं हुआ, हुआ भी तो आंशिक रूप से। इसलिए अपने खानपान-रहन सहन पर विशेष ध्यान रखें। उपरोक्त विचार जन सेवा वाहिनी के महासचिव दिवाकर मिश्रा ने अपने उद्बोधन में व्यक्त किए।
सामाजिक संस्था जन सेवा वाहिनी की टीम विगत एक महीने से फरीदाबाद के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में घर-घर पहुंचकर लोगों को इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए होम्योपैथिक दवा पहुंचाने में जुटी हुई है। स्लम क्षेत्र की कॉलोनियों में संस्था की अध्यक्ष पूनम मिश्रा, ग्रामीण क्षेत्र में संस्था की कोषाध्यक्ष संगीता त्यागी, सेक्टर में संस्था के कार्यकर्ता उमेश भाटी, बालकिशन वशिष्ठ चेयरमैन, डॉ संदीप और एनआईटी क्षेत्र में संस्था की महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष रेनू के नेतृत्व में महिला कार्यकर्ता लोगों को कोरोना महामारी के प्रति जागरूक करने के उपरांत होम्योपैथिक दवा वितरण में जुटे हुए हैं।
जन सेवा वाहिनी के संस्थापक दुष्यंत त्यागी ने बताया कि समाजसेवी अनीश पाल एवं उनकी टीम द्वारा पांच हजार लोगों के लिए उक्त होम्योपैथिक दवाइयों के पैकेट उपलब्ध कराए गए हैं। संस्था की टीम अनीश पाल के सहयोग से होम्योपैथिक दवाइयों को लोगों तक पहुंचाने का कार्य कर रही है। इस अभियान में कोरोना से बचाव के तौर-तरीके और घरेलू उपचार के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है। होम्योपैथिक की दवाइयों का घर-घर संपर्क कर निशुल्क वितरण किया जा रहा है। इस सेवा कार्य में जनसेवा वाली संस्था की समस्त टीम के निष्ठावान कार्यकर्ता महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles