15.9 C
New York
Friday, October 22, 2021

Buy now

spot_img

जिला रेडक्रॉस सोसायटी संस्थाओं के माध्यम से ग्रामीण आंचल में पहुंचा रही है मदद

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ): जिला रेडक्रॉस सोसायटी फरीदाबाद सचिव विकास कुमार के नेतृत्व में गांव आंचल में संस्थाओं के माध्यम से लोगों को सहायता पहुंचाने का कार्य निरंतर सुचारू रूप से चालू है। इसकी जिम्मेदारी सहायक पुरुषोत्तम सैनी ने नरियाला गांव में बताया की जरूरतमंदों की मदद के पुरजोर प्रयास किए जा रहे हैं। इसी के तहत रेडक्रॉस सोसाइटी फरीदाबाद व स्त्री शक्ति पहल समिति संस्था के सहयोग से नरियाला गांव में सोमवार को राशन वितरण, सैनेट्री पैड, मास्क व सैनिटाइजर वितरण किया गया।
स्त्री शक्ति पहल समिति संस्था के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने बताया कि संकट की इस घड़ी में किसी भी प्रकार की मुसीबत आने पर जिला रेडक्रॉस सोसाइटी जरूरतमंदों की समस्या हल करने का हरसंभव कोशिश करेगी। उन्होंने सभी जरूरतमंदों को हेल्पलाइन नंबर भी दिया ताकि वे अपनी समस्या बता सकें।
इस अवसर पर स्त्री शक्ति पहल समिति संस्था की अध्यक्षा पूनम सिनसिनवार ने गांव नरियाला की बहनों से कहा रेडक्रॉस सोसायटी फरीदाबाद के साथ हमारी संस्था जरूरतमंदों खासकर महिलाओं को राशन, सेनिट्री पैड, मास्क व सैनिटाइजर वितरण का कार्यक्रम आयोजित कर रही हैं और ये कार्यक्रम जमनालाल बजाज फाउंडेशन के सहयोग से आयोजित किए जा रहे हैं। हजारों परिवारों के को राशन वितरण किया जा रहा है गरीब व असहाय व्यक्तियों मरीजों की सेवा में हमेशा तत्पर रहती हैं।
इस अवसर पर पुरुषोत्तम सैनी ने बताया कि जिला रेडक्रॉस सोसायटी फरीदाबाद द्वारा चलाए जा रहे दिव्यांग कल्याण केंद्र में दिव्यांग जनों को कृत्रिम अंग उपकरण, तिपहिया साइकिल, व्हीलचेयर व कान की मशीन इत्यादि निशुल्क उपलब्ध करवाए जाते हैं।
उन्होंने बताया कि सोसायटी द्वारा सामाजिक और सरकारी संस्थाओं के साथ मिलकर प्रतिमाह 10 से 12 कैंप लगाए जाते हैं ताकि थैलेसीमिया से पीडि़त बच्चों और गर्भवती महिलाओं तथा गंभीर बीमारियों से पीडि़त व्यक्तियों को रक्त की कमी न हो। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान गंभीर बीमारियों से ग्रस्त तथा कोरोना मरीजों को घर-घर जाकर ऑक्सीजन सिलेंडर वितरण का कार्य भी सोसायटी द्वारा किया जा रहा है। अब तक हजारों लोगों को घर-घर जाकर स्वयंसेवकों द्वारा ऑक्सीजन सिलेंडर दिए गए हैं। उन्होंने स्त्री शक्ति पहल समिति संस्था द्वारा संचालित राशन वितरण कार्यक्रमों के आयोजन के लिए पूनम सिनसिनवार और जसवंत पंवार युवा आगाज संगठन का साधुवाद किया और भविष्य में भी इस तरह के आयोजित करने के लिए कहा। इस अवसर पर अशोक, योगिता शर्मा व मदन गोपाल आदि मौजूद थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles