16.6 C
New York
Saturday, October 23, 2021

Buy now

spot_img

ट्रांसपोर्ट नगर में बनेगी पार्किंग और फुटपाथ के सौंदर्यकरण का काम शुरू

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) : केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने रविवार को सैक्टर-61 में लगभग साढे 14 करोड़ रुपये की धनराशि से बनने वाले ट्रांसपोर्ट नगर की पार्किंग व फुटपाथ के सौंदर्यकरण का उद्घाटन किया। यह पार्किंग 105 लाख स्कवायर मीटर में बनाई गई है। ट्रांसपोर्ट नगर में 72 बुकिंग एजेंसी, 166 शोरूम,96 स्पेयर पार्ट्स की दुकानें और 34 होटलबेस बनाए जायँगे।
इस अवसर पर संबोधित करते हुए केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे विश्व का नेतृत्व करेगा। फरीदाबाद जिला के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज बल्लभगढ़ के सेक्टर 61 में लगभग साढे 14 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले ट्रांसपोर्ट नगर की पार्किंग व फुटपाथ सौंदर्यकरण की विधिवत शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कितनी ही सरकारें आई और चली गई लेकिन वर्ष 2014 के बाद बाद जितना विकास फरीदाबाद का हुआ है, उतना विकास किसी भी कार्यकाल में नहीं हुआ। पिछले 6 वर्षों से शिक्षा, चिकित्सा, सड़के पार्क, नेहरों के पुल निर्माण, राष्ट्रीय राजमार्गों के पुलनिर्माण, मेट्रो सहित अनेक चहुमुखी विकास हुए हैं । उन्होंने कहा कि यह सब जनता के सामने हैं। उन्होंने किसान आंदोलन पर बोलते हुए कहा कि यह आंदोलन किसानों का नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोधी लोगों का जमावड़ा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को देश की 130 करोड़ जनता ने चुना है। मोदी विरोधी लोग देश में अजारकता, हिंसा का माहौल पैदा करना चाहते हैंः किसान हितैषी होने का वे लोग ढोंग कर रहे हैं। जिन्होंने किसानों पर गोलियां चलाई, हत्या करवाई वे लोग किसानों के हितैषी होने की बात कर रहे हैं। केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अन्नदाता किसान और देश की रक्षा करने वाले जवान को भगवान के समान मानते हैं। उन्होंने जवानों के लिए 40 वर्षों पुरानी मांग वन रैंक वन पेंशन को लागू किया है। जिसमें प्रतिवर्ष 11हजार करोड़ रुपए का बजट का भी प्रावधान किया गया है। इसी प्रकार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए भी सरकार वचनबद्धता के साथ कार्य कर रही है। डॉक्टर स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को एक-एक करके देश के किसानों के लिए लागू किया जा रहा है। जो कि स्वयं डॉक्टर स्वामीनाथन भी इसको स्वीकार कर चुके हैं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने देश में 54 सालों में घोटाले ही घोटाले करने का ही काम किया है। उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग पर बोलते हुए कहा कि किसान जमीन का मालिक है और मालिक रहेगा। कांटेक्ट केवल जमीन पर खेती करने के लिए कुछ समय का किसान और कंपनी का होगा। उस कॉन्ट्रैक्ट को किसान जब चाहे खत्म कर सकता है।
देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और प्रदेश में प्रधान मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में गांव,शहर, गरीब, किसान, जवान,व्यापारी, कर्मचारी सहित हर वर्ग के हित के लिए योजनाएं बनाकर उन्हें क्रियान्वित करने का काम किया जा रहा है। हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रदेश में और बल्लभगढ़ में लगातार विकास कार्य हो रहे हैं। विकास कार्यों के लिए विरोधी भी प्रशंसा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ में गंदे पानी की गलियां भरी होती थी। आज हर गली में सीवरेज लाइन डलवा दी गई। आरसीसी रोड बना कर, एलईडी लाइट लगाकर शहर को विकास के क्षेत्र में मॉडल बनाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 2014 में बल्लभगढ़ की जनता ने मुझे विधायक बनाया था। पिछले 6 सालों में जितने विकास कार्य बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में हुए हैं उतने विकास कार्य हरियाणा बनने के बाद बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में कभी नहीं हुए। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ के विकास के लिए स्वयं समीक्षा कर रहे हैं। जल्द ही 12 लाइन का बाईपास बनने के बाद बल्लभगढ़ से दिल्ली जाने में मात्र 20 मिनट लोगों के लगेंगे। उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्ट नगर में सुविधाएं मिलने से आसपास के गांव के गरीब, व्यापारी सहित हर वर्ग के लोगों को काम मिलेगा।
इस अवसर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष एडवोकेट गोपाल शर्मा, पार्षद सविता तवर, भाजपा नेता की टीपर चंद शर्मा, पार्षद राकेश गुर्जर, अशोक शर्मा, कैलाश शर्मा,हर प्रसाद गोड,पूर्व पार्षद दयाचंद यादव,लखन बेनीवाल,केएल वशिष्ठ, हरियाणा विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता अजीत सिंह, सब डिविजनल अभियंता जोगीराम, अविनाश कुमार त्यागी, राकेश गुर्जर, डॉक्टर रमेश रावत, पिंटू फौजी, दर्शन रावत, राजेश, महाराणा प्रताप सेवा समिति के सदस्य ट्रांसपोर्ट सोसायटी के प्रधान सुरेश शर्मा, महासचिव सुभाष कौशिक, उपप्रधान महावीर सैन, जोगिंदर सिंह ,जगतार सिंह, सुरेश कपूर, सुभाष बुरा, चतर बिंदल सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles