15.1 C
New York
Saturday, October 23, 2021

Buy now

spot_img

डीपीएस ग्रेफा में जल्द शुरु होगा 200 बैड का कोरोना सेवा केंद्र

कोरोना मरीजों के लिए हनुमंत फाउंडेशन (शैल गु्रप) की सामूहिक पहल
फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) :
कोरोना के फरीदाबाद में बढ़ते मामलों को लेकर तथा बैड व अन्य मैडीकल सुविधाओं की अत्याधिक जरूरत को देखते हुए अब हनुमंत फाउंडेशन (शैल गु्रप)द्वारा संचालित डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद में सामूहिक प्रयासों से जल्द 200 बैड का कोरोना सेवा केंद्र के नाम से इमरजेंसी कोविड सेंटर शुरु किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए हनुमंत फाउंडेशन (शैल गु्रप) के चेयरमैन रोहित जैनेेंद्र जैन ने बताया कि इस कोरोना सेवा केंद्र में जहां 200 बैड लगाए जाएंगे वहीं ऑक्सीजन, आईसीयू(लेवल-2), वरिष्ठ चिकित्सकों के निर्देशन में मरीजों की देखरेख की जाएगी। इसके अलावा मरीजों को फूड, दवाईयां व हर संभव सहयोग दिया जाएगा।
रोहित जेनेंद्र जैन ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर तथा मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार अजय गौड़ के सभी प्रकार की मंजूरी जल्द से जल्द देने के आश्वासन के बाद यह निर्णय जनहित में राजीव चावला, एकॉड अस्पताल के निदेशक डा. प्रबल राय, सीनियर चिकित्सक डा. ऋषि गुप्ता के साथ मिलकर लिया गया है। उन्होंने कहा कि इस आश्वासन के बाद तथा राजीव अरोड़ा एससीएस हेल्थ, जिला उपायुक्त गरिमा मित्तल तथा सिविज सर्जन व फरीदाबाद प्रशासन के प्रोत्साहन पर उन्होंने, आईएमएसएमई ऑफ इंडिया के चेयरमैन राजीव चावला, व एकॉड हॉस्पीटल के निदेशक प्रबल राय, वरिष्ठ डॉक्टर ऋषि गुप्ता व उनकी अन्य वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम ने संयुक्त रूप से डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद में इस इमरजेंसी कोविड सेंटर की शुरुआत करने का निर्णय लिया है तथा आवश्यक सहमतियां मिलने के बाद इसे संभवत: मई के प्रथम सप्ताह में जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मां अमृतानंदमयी(अम्मा) ने भी अपने आशीर्वाद के साथ मां अमृतानंदमयी अस्पताल की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन इस कोविड केयर सेंटर को देने का दिया है।
रोहित जेनेंद्र जैन ने बताया कि इस इमरजेंसी कोविड केयर सेंटर को चलाने में वे, राजीव चावला व उनके अन्य सहयोगी तरह सक्षम हैं परंतु वर्तमान हालातों की नजाकत को देखते हुए तथा मरीजों को और अधिक बेहतर सुविधाएं देने के लिए इस इमरजेंसी कोविड सेंटर में मरीजों से न्यूनतम शुल्क लिया जाएगा और यह सेंटर जनहित में समय की मांग को देखते हुए बिना लाभ के चलाया जाएगा ताकि केवल स्टाफ व अन्य मैडीकल खर्च निकल सके।
रोहित जेनेंद्र जैन ने बताया कि इस सेंटर को चलाने के लिए शहर के हर वर्ग के लोगों ने आगे आकर सहयोग करना शुरु कर दिया है जिसके लिए वे उनके तहे दिल से आभारी हैं। उन्होंने हिंदुस्तान सिक्योरिटी के डायरेक्टर विवेक दत्ता का भी सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। रोहित जेनेंद्र जैन ने कहा कि शहर के हर वर्ग के लोग जो भी लोग कोविड मरीजों की किसी भी तरह की सेवा के इच्छुक हैं जनहित में इस कोविड केयर सेंटर में अपना सहयोग कर सकते हैं ताकि लोगों को अधिक से अधिक स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल सकें। उन्होंने बताया कि इस इमरजेंसी कोविड केयर सेंटर में राजीव चावला एवं विवेक दत्ता की अहम भूमिका है तथा उन्होंने आश्वासन दिया है कि वे उद्योग जगत की मदद से इस इमरजेंसी कोविड केयर सेंटर में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं कोविड मरीजों को देने के लिए पूरी तरह से प्रयास करेंगे।
रोहित जेनेंद्र जैन ने लोगों सेे अपील है कि जो व्यक्ति जो भी सहयोग कर सकता है इस सामूहिक प्रयास में अपना सहयोग करे ताकि इस विकट परिस्थिति में शहर के लोगों की मदद की जा सके। रोहित जेनेंद्र जैन ने कहा कि कोरोना के इस मुश्किल समय में सभी को एकजुट होकर काम करने की जरूरत है इसलिए हनुमंत फाउंडेशन (शैल गु्रप) ने डीपीएस गे्रेटर फरीदाबाद में इस कोविड सेंटर के लिए जगह उपलब्ध करवाते हुए लोगों से सहयोग की अपील की है। ताकि लोगों को समय पर उपचार मिल सके और उपचार के अभाव में कोई भी कोरोना मरीज की मौत न हो। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि 200 बैड से शुरुआत कर भविष्य में इस अस्पताल को 500 बैड के इमरजेंसी कोविड केयर सेंटर में सभी आईसीयू मैडीकल सुविधाओं से लैस करके जनता को समर्पित किया जाए। इसके अलावा उन्होंने लोगों से यह भी अपील की कि कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करते हुए दो गज की दूरी बनाए रखें, मास्क अवश्य पहनें और जितना संभव हो घर में रहें ताकि हम कोरोना की जंग जीत सकें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles