16.6 C
New York
Saturday, October 23, 2021

Buy now

spot_img

थैलीसीमिया पीडि़त बच्चों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन पुण्य का कार्य: विजय प्रताप सिंह

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) : डिवाइन ब्लड बैंक एवं बी के अस्पताल के सहयोग से एसजीएम नगर, मैन बांध रोड पर थैलीसीमिया पीडि़त बच्चों की मदद के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में कांग्रेसी नेता एवं बडख़ल विधानसभा से प्रत्याशी रहे विजय प्रताप सिंह ने शिरकत की। जबकि कैंप का आयोजन वार्ड नं. 17 से प्रत्याशी रहे समाजसेवी ओमप्रकाश गौड, यूएसपीएस अध्यक्ष योगेश बुडाकोटी, मानव सेवा कल्याण से मा.सचिन चौधरी, डॉ. हीना माथुर, फतेह चौधरी एवं उत्तरांचल जन कल्याण समिति के राकेश रावत के सहयोग से किया गया।
विजय प्रताप ने खोरी के मामले पर भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि मोदी जी ने कहा था कि 2022 तक गरीब लोगों को मकान देंगे मगर उसके उलट ख़ोरी में ग़रीबों की 10000 मकानो की बस्ती तोड़ी जा रही है, दीनदयाल योजना के तहत 30 हजार से लेकर 60 हज़ार रुपए गज में प्लाट दिए जा रहे हैं अफोर्डबल 4 हजार रुपए स्कवायर फुट के हिसाब से फ्लैट आदमी खरीदता है और मोदी सरकार उसपर दावा करती है के ये योजना मोदी सरकार द्वारा ग़रीब लोगो को मकान देने की है। तो यह गरीब लोगों को मुफ्त मकान कहां दिए जा रहे हैं यह लोगों को भ्रमित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने का काम धीमी गति से चल रहा है, और मुश्किल से स्मार्ट सिटी का काम पिछले 7 सालो में केवल 1 % कार्य हुए है। स्मार्ट सिटी व नगर निगम काम के ओवर बजट बनाकर घोटाले किए जा रहे हैं जिसका ताजा उदाहरण अभी हाल में ही नगर निगम में हुए 400 करोड़ के घोटाले हैं। भाजपा के शासनकाल में न जाने ऐसे कितने घोटाले हुए है जनता के पैसे को लुटाया जा रहा है।
रक्तदान शिविर में आए हुए रक्तदाताओं की हौसलाफजाई करते हुए विजय प्रताप ने कहा कि रक्तदान महादान है, उत्तम सेवा का कार्य है। वैज्ञानिकों ने बड़े बड़े आविष्कार कर लिए है पर ब्लड़ बनाना अभी तक संभव नहीं हुआ है। ओमप्रकाश गौड एवं उनकी टीम ने ऐसे कठिन दौर में जो रक्तदान शिविर का आयोजन किया है, वह काफी सराहनीय है। आज कोरोना महामारी के दौर में थैलीसीमिया ग्रस्त बच्चों को रक्त की जरूरत होती है, हम सबको इसके लिए प्रयास करने चाहिए,ताकि इनको बल्ड की कमी न रहे। शिविर के आयोजक ओमप्रकाश गौड ने आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया और रक्तदाताओं को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि शिविर में 57 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया है।
ब्लड डोनेशन कैंप में आशा रावत, सुनीता कंडारी, किरण, विनोद कौशिक, जयपाल चंदीला, विनोद रावत, मनोज गुंसाई, देवव्रत गैरोला, कैलाश पंत, अशोक थपलियाल, हरीश ढोंडियाल, ज्वाला, सुनील, कैलाश शर्मा, विजय थपलियाल, अनिल भारद्वाज, राजवेन्द्र कंडारी, दीपचन्द, मोन्टू, सुनील रावत, बिल्लू, सतीश भाटी, राकेश पंडित, दिलबर असवान, प्रदीप, रमेश आदि ने भाग लिया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles