16.6 C
New York
Saturday, October 23, 2021

Buy now

spot_img

देवदूत बनकर आई पुलिस की महिला टीम, पीसीआर में कराई डिलीवरी, हर जगह हो रही तारीफ

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ): जब अपने कर्तव्य की सीमाएं लांघकर समाज की भलाई करने की बात आती है तो उसमें फरीदाबाद पुलिस का नाम सबसे पहले ऊपर आता है। इसी प्रकार का सराहनीय कार्य करते हुए फरीदाबाद पुलिस की महिला टीम ने एंबुलेंस की उपलब्धता के अभाव में प्रसव के दौरान दर्द से कराह रही महिला की पुलिस पीसीआर में ही डिलीवरी करवाने में अहम भूमिका निभाई जिससे जच्चा बच्चा दोनों की जान बच सकी। महिला ने बेटी को जन्म दिया और अब मां बेटी दोनों की जान सुरक्षित है। महिला पुलिसकर्मियों द्वारा सही समय पर उठाए गए इस कदम की पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने प्रशंसा की है।
मिली जानकारी के अनुसार, सेक्टर-16ए महिला थाने में पुलिस कंट्रोल रूम से सोमवार रात करीब 12 बजे बताया गया कि संतोष नगर में एक महिला प्रसव पीड़ा से कराह रही है। कभी भी बच्चा हो सकता है और मौके पर एंबुलेंस नहीं आई है। सूचना मिलते ही थाने से प्रधान सिपाही कपिला और सिपाही पूजा अपने सह पुलिसकर्मियों के साथ तुरंत मौके पर पहुंची। वहां महिला को दर्द से कराहते हुए देखा। उसके स्वजन भी असहाय खड़े हुए थे।
रास्ते में रोककर कराई डिलीवरी : पुलिसकर्मियों ने तुरंत महिला को पीसीआर में लिटा दिया और बीके अस्पताल की ओर चल दिए। रास्ते में महिला की प्रसव पीड़ा काफी बढ़ गई। दोनों महिला पुलिसकर्मियों ने पीसीआर रोककर महिला की डिलीवरी कराई। इसके बाद उसे बीके अस्पताल ले गए। महिला ने बेटी को जन्म दिया। समय रहते महिला पुलिसकर्मियों के पहुंचने की वजह से डिलीवरी ठीक-ठाक हो गई।
पुलिस की हर जगह हो रही तारीफ : पुलिसकर्मियों द्वारा किए गए इस काम की महिला के स्वजन सहित आसपास के लोगों ने सराहना की है। लोगों का कहना है कि पुलिस की वजह से महिला और उसका बच्चा सही सलामत है। अगर मौके पर पुलिस पर पुलिस नहीं आती तो अनहोनी भी हो सकती थी। सेक्टर-16ए महिला थाने की प्रभारी नेहा राठी ने बताया कि किसी भी प्रकार के सामाजिक कार्य में पुलिस हमेशा आगे रहते हैं। इसलिए पुलिस की मौजूदगी में आमजन खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles