2.5 C
New York
Saturday, December 4, 2021

Buy now

spot_img

धर्मबीर भड़ाना दिनों-दिन कर रहे हैं पार्टी का विस्तार: तीन बार चुनाव लड़ चुके कांग्रेसी नेता ‘आप’ में शामिल

सुशील गुप्ता ने प्रधानमंत्री मोदी पर दागे सवाल,बोले: देश में गुजरात माडल हुआ फेल,लोग दिल्ली माडल कर रहे पसंद
फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) :
आम आदमी पार्टी साऊथ जोन के सभी पदाधिकारियों के लिए आगामी 21 मार्च को पलवल के कमेटी चौक स्थित श्यामा कुञ्ज में एक दिवसीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी राज्य सभा सांसद एवं आम आदमी पार्टी के सहप्रभारी डॉ सुशील गुप्ता ने प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी साऊथ जोन के तत्वावधान में आयोजित इस कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर की मेजवानी आम आदमी पार्टी जिला पलवल इकाई करेगी। जो की चार स्तर का होगा तथा प्रात: 9 बजे से सायं 5 बजे तक चलेगा। उन्होंने बताया की शिविर में बूथ लेवल तक संगठन का विस्तार,जीवन में राजनीती के दायित्व एवं महत्व,केडर बेस पार्टी का निर्माण, सोशल, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का राजनीति में महत्त्व तथा हरियाणा के निर्माण में सहयोगी महत्वपूर्ण मुद्दे आदि अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर विषयों के एक्सपर्ट चर्चा करेंगें। जिसमें मुख्य रूप से गोपाल राय,प्रभारी हरियाणा एवं पर्यावरण एवं क्ष्रम मंत्री दिल्ली सरकार, डॉ सुशील गुप्ता, सहप्रभारी हरियाणा एवं राज्य सभा सांसद पंकज गुप्ता, राष्ट्रीय सचिव आम आदमी पार्टी तथा अनेक विषयों के एक्सपर्ट पार्टी के पदाधिकारियों को साफ़ सुथरी एवं ईमानदरी की राजनीती के गुर सिखाएंगें। उन्होंने बताया की इस तरह के कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर हरियाणा के उत्तरी, पश्चिमी तथा सेन्ट्रल जोनों में भी आयोजित किये जायेंगें। इ
स मौके पर श्री गुप्ता ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि संसद में तो बोलते हैं एमएसपी थी है और रहेगी, मगर लिखकर नहीं दे सकते। इससे प्रधानमंत्री मोदी के दोहरे रवैये का पता चलता है कि किस प्रकार किसानों के साथ वह राजनीति खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता से अनेक ऐसे वादे किए, जिनको अभी तक भी वह पूरा नहीं कर पाए हैं। देश की जनता को बेवकूफ बनाने का काम उन्होंने किया है।
इस अवसर पर श्री गुप्ता ने फरीदाबाद से तीन बार विधायक का चुनाव लड़ चुके वेद प्रकाश यादव, अनिल मेहरा, प्रिंस यादव, आकाश गुप्ता एडवोकेट एवं किशनवीर गोयल को पटका एवं टोपी पहनाकर पार्टी में शामिल कराया। इस मौके पर श्री गुप्ता ने फरीदाबाद की दयनीय हालत पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि फरीदाबाद में न तो सफाई की व्यवस्था और न ही प्रवासियों को यहां पर संरक्षण मिला है। फरीदाबाद को हरियाणा का सबसे पुराना औद्योगिक हब माना जाता है, लेकिन आज भ्रष्ट अधिकारियों एवं राजनेताओं ने इसको लूट खाया है।
सुशील गुप्ता ने हरियाणा में होने वाले पंचायत, लोक समिति व जिला परिषद के चुनावों में निशाल चिन्ह् पर लडऩे का ऐलान किया और कहा कि सरकार ने डर की वजह ये पंचायतें भंग कर शक्तियां अपने हाथ में ले ली है। क्योंकि वह जानते हैं कि अगर ग्रामीण क्षेत्रों में जाएंगे तो भाजपा-जजपा के विरोध का उनको सामना करना पड़ेगा। हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र में भाजपा व जजपा के विधायकों का किसान विरोधी चेहरा निकलकर सामने आया है। गुप्ता जी ने दुष्यंत चौटाला पर हमला बोलते हुए कहा कि जितना प्यार प्रदेश के लोगों को देवीलाल परिवार से थी, आज उतनी ही नफरत लोगों को दुष्यंत चौटाला से हो गई है। चौ. देवीलाल किसानों के नेता थे, मगर उन्हीं किसानों को उनके परपौत्र ने सत्ता के लालच में अनदेखी की है। किसान लम्बे समय से सडक़ों पर बैठे है, मगर सरकार इन तीन कृषि कानूनों को वापिस लेने को तैयार नहीं है। राज्यसभा सांसद ने कहा कि फरीदाबाद भ्रष्टाचार की नगरी बन चुका है, जो काम ठेकेदारों द्वारा किए ही नहीं गए, उनकी पेमेंट कर दी जाती है। बिजली निगम का पिल्लर बॉक्स घोटाला, फड़ वितरण घोटाला, रजिस्ट्री घोटाला एवं शराब घोटाला सहित ऐसे कितने घोटाले हैं, जो मुखिया मनोहर लाल के सान्निध्य में हुए हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार दिल्ली को बदला, हरियाणा में सरकार बनाएंगे और दिल्ली की तर्ज पर विकास कराए जाएंगे।
श्री गुप्ता ने कहा कि फरीदाबाद में जबसे जिलाध्यक्ष के रूप में धर्मबीर भड़ाना ने जिम्मेदारी संभाली है पार्टी को मजबूती प्रदान करने का काम किया और दिन-रात कार्य करते हुए पार्टी का जिले में विस्तार किया है। श्री सुशील गुप्ता ने इस अवसर पर जानकारी देते हुए बताया कि प्रैसवार्ता की अध्यक्षता आप जिला अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना ने की।
इस मौके पर धर्मबीर भड़ाना, ओमप्रकाश गुप्ता संगठन मंत्री साउथ जोन, स. तेजवंत सिंह उर्फ बिट्टू, कुलदीप कौशिक, धर्मेन्द्र, सोम माथुर, विनोद भाटी, कुलदीप चावला, डी एस चावला, विजय गोदारा, बृजेश नागर, राहृुल बैसला, अमन गोयल, भीम यादव, जोगेन्द्र चंदीला, धीरज यादव, गीता शर्मा, वीणा वशिष्ठ, सुमन वशिष्ठ, रेणू खट्टर, हरजिन्दर मेंहदीरत्ता, गजराज भड़ाना, रणधीर भड़ाना, नरेन्द्र सरोहा, सुबोध शर्मा आदि मौजूद थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles