14.8 C
New York
Saturday, October 23, 2021

Buy now

spot_img

पथवारी मंदिर परिसर का होगा 7 करोड रुपए की धनराशि से जीर्णोद्धार: मूलचंद शर्मा

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) : हरियाणा के परिवहन एवं खनन विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ में सोमवार को घोषणा करते हुए कहा कि स्थानीय पथवारी मंदिर का द्वारा लगभग 7 करोड रुपए की धनराशि से जीर्णोद्धार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मंदिर में चल रहे अखाड़े को मंदिर परिसर से बाहर किया जाएगा।
कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा आज स्थानीय बनिया बाडा में लगभग सवा 52 लाख रुपये की धनराशि से डालने वाली लगभग 3 किलोमीटर लंबी पेयजल सप्लाई की आधारशिला रखने उपरांत उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ के विकास में कोई कसर नहीं छोडूंगा। बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र को विकास के मामले में प्रदेश में रोल मॉडल बनाने का प्रयास कर रहा हूं। इसके लिए मैं स्वयं प्रशासनिक और एमसीएफ के अधिकारियों के साथ बैठक करके उनके उनसे विकास कार्यों की समय सीमा सहित जवाबदेही तय कर रहा हूं।
कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ का बस स्टैंड टर्मिनल अंतरराष्ट्रीय तर्ज पर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि 21 एकड़ में बनने वाले आधुनिक तकनीक के अंतरराष्ट्रीय बस स्टैंड टर्मिनल पर लगभग 150 करोड़ की धनराशि खर्च की जाएगी, जिसमें मॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स सहित तमाम सुविधाएं लोगों को अंतरराष्ट्रीय स्तर के डिजाइन पर बनाई जाएगी।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि बल्लभगढ़ में कही भी अवैध कब्जा नहीं होने दूंगा। उन्होंने सख्त लहजे में बोलते हुए कहा कि कब्जा धारियों को मैं किसी भी सूरत में नहीं बख्शुंगा। बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र का विधायक और प्रदेश सरकार में मंत्री होने के साथ-साथ में एक बल्लभगढ़ का व्यापारी भी हूँ और मुझे पता है व्यापारियों को किस प्रकार की सुविधाएं बाजार में सरकार द्वारा मुहैया करवानी जानी चाहिए। बल्लभगढ़ शहर को गंदे पानी की नाली से मुक्त करवा कर ही दम लूंगा। सीवरेज लाइन, स्वच्छ पेयजल सप्लाई, स्ट्रीट लाइटें, आरएमसी रोड, पार्को के सौंदर्यीकरण, धार्मिक स्थलों के सौंदर्यीकरण सहित स्कूल, कॉलेज तथा अन्य तमाम चहूमुखी विकास की सुविधाएं बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में देने का प्रयास कर रहा हूं।
कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने आज लगभग 3 किलोमीटर/3 हजार मीटर लंबी सीवरेज पाइप लाइन का शुभारंभ किया। इस पाइप लाइन पर 52 लाख 26 हजार 804 रुपये की धनराशि खर्च की जाएगी। इसमें 2 हजार 400 मीटर 4 इंची जीआई पाइप, इसी प्रकार 600 मीटर, 6 इंची जीआई पाइप लाइन डाली जाएगी। यह स्वच्छ पेयजल आपूर्ति की पाइपलाइन बनियाबाड़ा, कुम्हार बाडा, हरिजन बाड़ा, आजाद नगर, खटीक बाडा के निवासियों को भी लाभ मिलेगा। इन सभी बाडों में पीने के पानी की पाइप लाइन जाएगी।
उन्होंने कहा कि सभी बाड़ों को नाली मुक्त करके आधुनिक तकनीक से बेहतर सीवर का काम भी अंतिम चरण में है। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने सभी कॉलोनी वासियों को सीवर के कनेक्शन जोड़ने के लिए आग्रह किया और कहा कि आने वाले समय में गंदगी मुक्त होंगे सभी बाड़े, शहरवासियों को मिलेगी बीमारियों से निजात। उन्होंने कहा कि यथाशीघ्र अन्य क्षेत्रों में सिवरेज और पेयजल आपूर्ति डलवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र की एक-एक इंच भूमि से वाकिफ और विकास की कोई कसर नहीं छोडूंगा। मैं आप लोगों के पास आकर विकास की जानकारी लूंगा और शहर के तमाम विकास कार्यों को पूरा करवाने करवाने का प्रयास करूंगा। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि बल्लभगढ़ के पथवारी मंदिर पर लगभग 7 करोड़ रुपये की धनराशि से नवीनीकरण किया जाएगा। मन्दिर जीर्णोद्धार के दौरान सत्संग भवन, और साधु संतों के लिए ठहरने के लिए भवन, पूजारी के रहने स्थान सहित तमाम मूलभूत पूजा अर्चना की आधुनिक तकनीकी सुविधाएं मुहैया करवाई जाएगी।
इस मौके पर भाजपा नेता टिपरचंद शर्मा, पार्षद दीपक यादव, पार्षद दीपक चौधरी, पार्षद हरप्रसाद गौड़, राकेश गुर्जर, बुद्धा सैनी, जगत भूरा, महेश गोयल, मंडल अध्यक्ष कैलाश वशिष्ठ, लखन बैनीवाल, विनोद गोस्वामी, सुनील पंडित, पूर्व पार्षद राजेन्द्र अग्रवाल, नरेश फ़तेहपुरिया, आर.डी. गुप्ता, बिल्लू पहलवान, ईश्वर गोयल, मनीष मित्तल, पारस जैन, बृजलाल शर्मा, कल्लू पंडित, राजीव गोयल, संजीव बैंसला, प्रेम मदान, दिनेश मुदगिल, अशोक शर्मा, जोगिंदर रावत, अजय शर्मा के अलावा निगम के एक्सईन/कार्यकारी अभियंता जी.पी. वाधवा, एसडीओ जगवीर सहित बाजार के दुकानदार और बनिया बाडा, कुम्हार बाडा के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles