2.5 C
New York
Saturday, December 4, 2021

Buy now

spot_img

पूर्व कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने किया रिबन काटकर गौशाला में गायों के सैड और सभागार का उदघाटन

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) : आज गांव छायसा में पूर्व कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल द्वारा दिल्ली पिंजरापोल सोसाइटी द्वारा संचालित गौशाला में लगभग 2 करोड रुपए की लागत के साथ गौ माताओं के लिए 5 नए सैड, एक सभागार और एक भूसे का गोदाम का रिबन काटकर विधिवत रूप से उदघाटन किया।
इस मौके पर पूर्व कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि मैं संस्था के संस्थापक स्वर्गीय राय बहादुर अंबा प्रसाद जी के श्री चरणों में नमन करता हूं और संस्था के 140 वर्ष की सफल मेहनत का परिणाम है कि हमारे फरीदाबाद के छायसा गांव में स्थित गौशाला में तकरीबन 2600 से ज्यादा गाय और बछड़े हैं, जिन्हें गौशाला मे उचित व्यवस्था के साथ आसरा दिया हुआ है और संस्था द्वारा एक् गौशाला दिल्ली में भी चलाई जा रही है, जिसमें लगभग 2,000 से ज्यादा गौ माताओं की सेवा निस्वार्थ भाव से की जा रही है ।
गोयल ने संस्था के सभी पदाधिकारियों को नेक कार्य के लिए बधाई दी और संस्था को सुचारु से चलाने का श्रेय संस्था के प्रधान प्रेम कुमार अग्रवाल, प्रकाश चंद राठी महामंत्री, अशोक मित्तल, राकेश कुमार गोयल, राजगोपाल व् अन्य सदस्यों को देते हुए दिल्ली पिंजरापोल संस्था को दिया।
गोयल् ने इस मौके पर नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मै परमपिता परमात्मा से प्रार्थना करता हूं कि आने वाला नव वर्ष सभी के लिए खुशहाली भरा हो और जिस महामारी कोविड-19 से पूरा विश्व खतरे में था, बड़े-बड़े देशों ने घुटने टेक दिए। वहां हमारे देश भारत ने माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में कोरोना की वैक्सीन बना कर इतिहास रच दिया है, हमारे देश के वैज्ञानिकों ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि हमारा देश किसी भी देश से पीछे नहीं हैं। हम यथा सर्वदा संपन्न देशों में हैं और हमारे यहां किसी भी हुनर की कमी नहीं है।
गोयल ने कहा कि मैं हमारे देश के भारतीय जनता पार्टी के लौह पुरुष यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को करोना वेक्सिन् के लिए धन्यवाद देता हूं और देश की जनता को बधाई देता हूं । कोरोना वैक्सीन हर राज्य में जल्द् पहुंचाने का जो अभियान है ये उसी का परिणाम हैं कि आज राज्य सरकारों के द्वारा हर जिले में वैक्सीन पहुंच गयी हैं। यकीनन भारत विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है।
गोयल ने कहा कि हमें गर्व है कि हम भारतवासी हैं और हमारे देश की कमान एक ऐसे व्यक्ति के हाथ में है जो संपूर्ण भारत को ही अपना परिवार और 135 करोड़ देशवासियों को परिवार के सदस्य के रूप में मानते है । देश् के ऐसे सफल हमारे प्रधानमंत्री जी को भी शत-शत नमन किया।
छांयसा में 100 एकड़ जमीन पर बनेगा गौअभ्यारण: नयनपाल रावत
विधायक नयनपाल रावत ने इस मौके पर कहा कि भारतीय संस्कृति में गाय को माता का दर्जा दिया गया है और गायों की सेवा करना सबसे बड़ा पुण्य माना गया है। इसीलिए गाय को गऊ माता भी कहा जाता है। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर संज्ञान लेते हुए आश्वस्त किया कि जल्द ही गांव छांयसा में 10 करोड़ की लागत से 100 एकड़ जमीन पर गौअभ्यारण बनाया जाएगा, जिसमें करीब दस हजार गायों के रखरखाव की व्यवस्था की जाएगी। गायों की सुरक्षा के लिए हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी।
इस मौके पर कालूराम सरपंच, राजेंद्र सिंह पूर्व सरपंच, ओमप्रकाश भाटी, संदीप शर्मा पन्हेड़ा, सुनील भाटी, अमन गोयल, ज्ञान कौशिक, लक्ष्मण तंवर एडवोकेट, अमरपाल भाटी, हंसराज कपासिया, रामपाल भाटी, निखिल बैंसला, रामकिशन दास, उमराव सिंह, विजय गुप्ता, महेंद्र शर्मा मौजूद थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles