15.1 C
New York
Sunday, October 24, 2021

Buy now

spot_img

प्रतिभावान खिलाड़ियों के सपनों को उड़ान देगी स्टार कबड्डी लीग:ढुल

स्टार कबड्डी लीग-2 का आयोजन 1 से 5 मई तक पंचकूला में
देशभर की 20 से अधिक टीमें स्टार कबड्डी लीग-2 में करेगी प्रतिभागिता
पंचकूला (नेशनल प्रहरी/ संवाददाता) :
पुराने समय से प्रचलित एवं लोकप्रिय खेल कबड्डी को बढ़ावा देने के लिए स्टार कबड्डी लीग समिति स्टार कबड्डी लीग के पहले सीजन के बाद स्टार कबड्डी लीग सीजन 2 का आयोजन कर रही है। उक्त जानकारी प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए प्रधान मनोज ढुल ने दी।
उन्होंने बताया कि स्टार कबड्डी लीग सीजन 2 का आयोजन पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में 1 मई से 5 मई 2021 तक होगा। लीग में पूरे देश भर से 20 टीमें शिरकत करेंगी। इन 20 टीमों को लगभग 10 हजार महिला एवं पुरुष दोनों वर्गों के खिलाड़ियों के देशभर में ट्रायल के बाद चुना गया है। लीग में खिलाड़ियों के लिए 25 लाख से अधिक की इनामी राशि रखी गई है। स्टार कबड्डी लीग के ब्रांड मिस्टर के रूप में अंतरराष्ट्रीय पहलवान ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त को ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है ताकि अधिक से अधिक युवाओं को कबड्डी खेल से जोड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि कबड्डी लीग के शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल शिरकत करेंगे और इस दौरान 5 दिन चलने वाली कबड्डी लीग में प्रदेश के अन्य मंत्री भी शिरकत करेंगे। दर्शकों के मनोरंजन के लिए प्रसिद्ध कलाकार जिनमें पंजाबी और बॉलीवुड के मशहूर सिंगर बी प्रैंक, हरियाणवी डांसर सपना चौधरी, हरियाणवी गायक अमित ढुल समेत अन्य कलाकार पहुंचेंगे एवं अपनी प्रस्तुतियां देंगे। यह आयोजन पीटीसी पंजाबी पर लाइव चलेगा।
उन्होंने कहा कि उनका स्टार कबड्डी लीग करवाने का उद्देश्य देश व प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देना है। वर्तमान समय में युवाओं में नशे का बढ़ता क्रेज किसी से छिपा नहीं है जोकि बेहद चिंताजनक है। वही बच्चे युवाओं में मोबाइल की बढ़ती लत ने भी कहीं ना कहीं सभी को खेलों से दूर कर दिया है। जिससे बच्चे व युवा शारीरिक व मानसिक रोगों का शिकार होते जा रहे हैं। बच्चों व युवाओं को खेलों के माध्यम से फिर से मैदानों तक खींचा जा सकता है इसलिए यह पहल की गई है। दूसरा देश भर में ऐसे बहुत से खिलाड़ी हैं जिनमें प्रतिभा तो है लेकिन सुविधाओं और साधनों के अभाव में उनकी प्रतिभा दम तोड़ देती है। ऐसे में तार कबड्डी लीग ऐसे खिलाड़ियों के सपनों को नई उड़ान देने का कार्य करेगी। खिलाड़ियों को बड़ा मंच प्रदान किया जाएगा और उन्हें हर सुविधा प्रदान की जाएगी। जिससे वे पूरे विश्व में अपनी प्रतिभा दिखा सकें।
स्टार कबड्डी लीग-2 में शिरकत करेंगी ये टीमें: मनोज ढुल ने टीमों का विवरण देते हुए बताया कि स्टार कबड्डी लीग सीजन 2 में हरियाणा हीरोज, राजस्थान रुलर्स, तेलंगाना बुलस, मुंबई मराठास, यूपी पायरेट्स, पंजाब किंगस, बंगाल टाइगर, आसाम रहिंग्स, बंगाल टी क्वीन, पटना पैंथर, गोवा ईगल, दिल्ली रहिगल।
इस अवसर पर मुख्य संरक्षक राजेश गोयल,चेयरमैन अशोक गोयल, प्रधान मनोज ढुल, कोषाध्यक्ष परमजीत हुड्डा, कानूनी सलाहकार एसके सिन्हा, मार्केटिंग सचिव संदीप चहल, आयोजक सचिव जोरा सिंह, शिव कुमार गुप्ता, कमल सिंगला, विक्रम सिंह, अश्विनी गर्ग, एडवोकेट सन्दीप कोटड़ा पूर्व जिला पार्षद, मेजर सिंह, सुशील सिंगला, मनोज मलिक खुराना व अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles