2.5 C
New York
Saturday, December 4, 2021

Buy now

spot_img

प्रदेश के 5,048 गांवों को मिल रही है 24 घंटे बिजली: मनोहर लाल

गुरुग्राम (नेशनल प्रहरी/ संवाददाता ) : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश के 5,048 गांवों में 24 घंटे बिजली दी जा रही है। पहले चाहे किसी ने 24 घंटे बिजली देने की बात कही हो लेकिन हमने बिना कहे ऐसा कर दिखाया है। उन्होंने यह भी बताया कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में बिजली के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य हुए हैं। वर्ष 2014 जब सरकार बनी थी उस समय लाइनलास 34 प्रतिशत था जो अब घटकर 17 प्रतिशत रह गया है। पहले 7000 करोड़ रुपये की सब्सिडी दी जाती थी जो अब घटकर 6,000 करोड़ रुपये रह गई है। इसे और भी कम करने के प्रयास हैं।
मुख्यमंत्री ने यह बातें शुक्रवार को सिविल लाइन स्थित स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद हाल में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक के दौरान कही। वह इस बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष कुल 14 समस्याएं रखीं। जिनमें से लगभग सभी समस्याओं का मौके पर ही समाधान कर दिया गया। बिजली संबंधी रखी गई एक समस्या का निवारण करते हुए मुख्यमंत्री ने बिजली निगम के अधिकारियों को आदेश दिए कि वे हर क्षेत्र में दो महीने में घोषणा करके जनता दरबार लगाएं, जिससे कि लोगों की बिजली संबंधी समस्याओं का निवारण हो सके।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में स्मार्ट मीटर लगाए जा रहे हैं। जिससे बिजली उपभोक्ता अपने मीटर की रीडिग जब चाहे देख सकेगा और बिजली खपत के मामले में पारदर्शिता आएगी। उन्होंने कहा कि स्मार्ट मीटर में गड़बड़ियां न के बराबर होंगी। उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी को अपने बिजली के मीटर के तेज या धीरे चलने के बारे में कोई संशय हो तो उसे लैब में जांच करा सकता है।
अवैध हाट मिक्स प्लांट लगाना मालिक को पड़ा भारी : केएमपी एक्सप्रेस-वे के पास खेरपुर रोड (फरुखनगर) पर अवैध रूप से हाट मिक्स प्लांट लगाना उसके मालिक को भारी पड़ गया। मुख्यमंत्री के आदेश पर उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज कर उस पर कानूनी की गई है। अब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा उस पर जुर्माना भी लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए इस कार्रवाई के आदेश दिए थे। उन्होंने यह भी कहा कि सरकारी व्यवस्था का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती बरतना जरूरी है। इस मामले में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने पहले भी हाट मिक्स प्लांट को सील किया था। इस सील को तोड़कर उसे दोबारा चलाने को लेकर मिली शिकायत को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा गया। इसके बाद उन्होंने सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए।
इस मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ पूर्व पुलिस महानिदेशक एवं पब्लिक सेफ्टी एडवाइजर अनिल राव, पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता, बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद, गुड़गांव के विधायक सुधीर सिगला, भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़, मेयर मधु आजाद, जजपा के जिला अध्यक्ष ऋषि राज राणा, जिला परिषद के चेयरमैन कल्याण सिंह चौहान, उपायुक्त यश गर्ग, पुलिस आयुक्त केके राव, निगमायुक्त विनय प्रताप सिंह, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासक जितेंद्र यादव, भाजपा के पूर्व कार्यकारी जिला अध्यक्ष कुलभूषण भारद्वाज सहित सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles