11.9 C
New York
Saturday, October 23, 2021

Buy now

spot_img

प्रभु की भक्ति में धैर्य रखें, प्रभु तुम्हारी जरूर सुनेगा: विजय प्रताप

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) : एसजीएम नगर स्थित महता चौक गली नम्बर-7 पर आयोजित सांई संध्या में बतौर मुख्य अतिथि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चौधरी विजय प्रताप सिंह ने शिरकत की। कांग्रेसी नेता विजय प्रताप सिंह ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी को बधाई दी। विजय प्रताप सिंह कार्यक्रम में लोगों की भावनाओं को देखकर भाव-विभोर हो उठे।
चौधरी विजय प्रताप सिंह ने इस मौके पर उपस्थित श्रद्धालुओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि सांई भगवान की ऐसी कृपा हो कि हर साल इसी तरह भगवान सांई का गुणगान हो और आपसी भाईचारा बना रहे। चूंकि देश में आपसी भाईचारे को तोड़ दिया गया है। उन्होंने कहा कि सांई भगवान करूणा के अवतार हैं श्रद्धा और शबूरी का मतलब श्रद्धा और धैर्य है यानि प्रभु की भक्ति में धैर्य रखे, प्रभु तुम्हारी जरूर सुनेगा। इस काल में सांई का विशेष स्थान है।
उन्होंने कहा कि प्रकृति ने अपनी व्यवस्था बनाई है यह दस बीस साल में कोई न कोई महापुरूष आता है जिनसे हम प्ररेणा लेते हैं। महापुरूषों के बताए मार्ग पर चलते हैं। ऐसा होता आया है। चाहे संत कबीर दास, रविदास, तुलसीदास, मीरा बाई, महर्षि दयानंद, स्वामी विवेकानंद, सहित महापुरूष है जोकि प्ररेणा लायक हैं। आज के समय में पुरे देश को टुकड़ों में बांट दिया गया है घर के बड़े जैसा करते घर के छोटे वैसा करते हैं। पहले हमारे बच्चों को संस्कार दिये जाते थे मां बाप देवी देवता हैं। जो मां बाप की पूजा भगवान की तरह करता उसको जिंदगी में कोई दुख नहीं होता। लेकिन आज परम्पराएं बदल चुकी हैं। गुरू को सर्वोच्च माना जाता था, मगर आज परंपराएं बदली हैं। लोग जाति, धर्म, सम्प्रदाय में बंट रहे हैं।
उन्होंने कहा कि हम सभी को साई के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए, उनके सिखाए पदचिन्ह्नों पर चलना चाहिए और आपसी भाईचारा कायम रखना चाहिए। विजय प्रताप सिंह ने साई बाबा से सबके जीवन पर कृपा बनाए रखने की कामना की।
इस कार्यक्रम में मुख रूप से पार्षद विकास भारद्वाज, पार्षद संदीप भारद्वाज, बॉबी गांधी, भानु, कांची शर्मा, निझावन, किशन सचदेवा एवं युवा टीम उपस्थित रही।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles