13.6 C
New York
Sunday, October 24, 2021

Buy now

spot_img

बसपा ने भगतसिंह चौक निर्माण के लिए निगमायुक्त को साैपा ज्ञापन

देशभक्ति का नाटक करती है भाजपा,बसपा शहीदों का नहीं सहेगी अपमान : मनोज चौधरी
बसपा ने भगत सिंह चौक के सौंदर्यकरण के लिए किया नगर निगम का घेराब
फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) :
देश के स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहूति देने वाले शहीद ए आजम भगत ङ्क्षसह को न तो कांग्रेस ने कोई सम्मान दिया, और न ही भाजपा कोई सम्मान दे रही है। बल्कि भाजपा सरकार तो शहीदों के नाम पर देशभक्ति का केवल नाटक करती है। उक्त शब्द बहुजन समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष मनोज चौधरी ने भगत सिंह चौक के बुरी हालत के सुधार के लिए नगर निगम पर बसपा जिला यूनिट द्वारा किए गए विरोध प्रर्दशन में कहे।
इस अवसर पर पूर्व लोकसभा प्रभारी स. उपकार सिंह, मुन्नीलाल, जिला महासचिव अशोक शास्त्री, संगठन मंत्री नीरज गौतम, विधानसभा प्रभारी विजय नम्बरदार, राकेश तंवर, स. निर्मल सिंह, जगदीश आर्य, डॉ. सिंह, विधानसभा अध्यक्ष के.एल. गौतम, महावीर सिंह, भूपसिंह, कर्ण सिंह, विजयपाल, राजपाल बौद्ध, एडवोकेट पूनम राघव, मेहरचंद हरसाना, स. हरभजन सिंह, जितेन्द्र पोसवाल, गुरप्रीत सिंह, राकेश कुमार, प्रेमी सिंह, जितेन्द्र मक्कड, होती लाल, संजय कुमार, सोनू पंडित, जितेन्द्र कुमार, मनीष कुमार, भंवरसिंह, नानक चंद, रत्नसिंह, धमेन्द्र सागर, सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।
इस अवसर पर जिला अध्यक्ष मनोज चौधरी ने कहा हम मांग करते हैं कि शहीद ए आजम भगत सिंह के नाम पर बने भगत सिंह चौक नियर गांधी कॉलोनी की हालत पिछले लम्बे समय से बहुत बुरी है। देश की आजादी के लिये अपने प्राण न्योछावर करने वाले वीर सपूत का यह अपमान है, जिसे बहुजन समाज के लोग किसी कीमत पर सहन नहीं करेंगे।
श्री चौधरी ने कहा कि भगत सिंह चौक जिला प्रशासन की उदासीनता के कारण और देखभाल न करने के कारण बुरी हालत में पहुंच चुका है। इस चौक पर लगी ग्रिल टूट चुकी हैं। पूरे चौक से घास, फूल पौधे उखाड़ दिए हैं। चौक में बने पार्क में जानवर पूरा दिन घूमते हैं। यह चौक शहर के मध्य चार रास्तों को जोड़ता है। जिस पर हजारों लोग प्रतिदिन चलते हैं। चौक के क्षतिग्रस्त होने से दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगों को बहुत गलत संदेश मिलता है, जिससे जिला प्रशासन और नगर निगम की लापरवाह कार्यशैली की पोल तो खुलती ही है, साथ ही शहीदे आजम भगत सिंह के मान सम्मान को भी कम करके आंका जाता है।
सरदार उपकार सिंह ने कहा वर्तमान भाजपा सरकार शहीदों को सम्मान देने का केवल दिखावा करती है। उनकी कथनी और करनी में बहुत अंतर है। शहर में अधिकतर चौकों की हालत बहुत बुरी है, और बहुजन समाज पार्टी मांग करती है कि शीघ्र अति शीघ्र शहीदे आजम भगत सिंह चौक का सौंदर्य करण एवं निर्माण किया जाए। अन्यथा बहुजन समाज पार्टी सडक़ पर उतर कर बड़ा आंदोलन करेगी।
बसपा नेता मेहरचंद हरसाना ने कहा कांग्रेस-भाजपा के नेता वोट की राजनीति के लिए भगतसिंह के शहीदी दिवस पर फूलमालाएं तो चढाने का ड्रामा करते हैं, मगर सही मायने में काम नहीं करते। इस अवसर पर बसपा जिला यूनिट की तरफ से भगत सिंह चौक के सौंदर्यकरण, पुन: निर्माण के लिए मांगपत्र दिया। प्रदर्शन के दौरान नगर निगम संयुक्तायुक्त प्रशांत अटकान ने मांग पत्र लिया और बसपा कार्यकताओं को आश्वासन देते हुए कहा कि वह निगमायुक्त के पास मांग पत्र को भेजकर जल्द निर्माण कराने की कोशिश करेंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles