15.1 C
New York
Saturday, October 23, 2021

Buy now

spot_img

बहुचर्चित प्याली-हार्डवेयर सडक़ निर्माण को लेकर बाबा रामकेवल ने शुरू किया तीन दिन का सांकेतिक धरना

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) : बहुचर्चित प्याली-हार्डवेयर सडक़ निर्माण को लेकर दो साल के लम्बे इंतजार के बाद एक बार फिर समाजसेवी एवं अनशनकारी बाबा रामकेवल प्याली चौक के समीप तीन दिन के सांकेतिक धरने पर बैठ गए है। आज पहले दिन इस धरने में बाबा रामकेवल के साथ स्थानीय निवासियों सहित कई संस्थाओं के लोग जुडे। बाबा ने बडे ही दुखी मन से कहा कि उन्होंने इस टूटी सडक को बनवाने के लिये पार्षद से लेकर विधायक मंत्री और छोटे अधिकारी से लेकर बडे साहब तक सभी से गुहार लगा ली है मगर कोई संतोषजनक जबाव नहीं मिला है। उन्होंने अब फैंसला लिया है कि तीन दिन के सांकेतिक धरने के बाद भी प्रशासन के कानों पर जूं नहीं रेंगती है तो सोमवार से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जायेगा। धरने पर आज कई सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों ने बाबा रामकेवल को अपना समर्थन दिया।
बाबा राम केवल ने धरना प्रारंभ करते हुए उपस्थित जनों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वह यह धरना किसी जनप्रतिनिधि या सरकार के खिलाफ नहीं दे रहे है। उनका कहना है कि प्रशासन अब तो इन मौतों को रोके तथा प्याली-हार्डवेयर सडक़ का निर्माण जल्द से जल्द शुरू करवा दें। उन्होंने कहा कि मूलभूत सुविधाएं सडक़, बिजली, पानी, स्ट्रीट लाईट उपलब्ध करवाना सरकार का काम है। इसी कड़ी में वह वर्षों से क्षतिग्रस्त सडक़ प्याली-हार्डवेयर को बनाने की मांग कर रहे है। जिसको लेकर उन्होंने क्षेत्रीय सांसद एवं केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, प्रदेश के परिवहन मंत्री पं.मूलचंद शर्मा, विधायक सीमा त्रिखा, नरेन्द्र गुप्ता, राजेश नागर, नीरज शर्मा, नयनपाल रावत, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता राजीव जेटली, जजपा प्रदेश प्रवक्ता उमेश भाटी, जिला उपायुक्त एवं नगर निगम के आयुक्त डा.यशपाल यादव को ज्ञापन पत्र लिखकर सडक़ बनवाने की मांग कर रहे है। यह सडक़ को बनाने से एनआईटी, बडख़ल, बल्लभगढ़ के हजारों लोगों का आवागमन आसान हो जाएगा।
इस अवसर पर मानव अधिकार संरक्षण संघ के गुलबीर, सलीम खान, हेमराज शर्मा, नरेश शर्मा,जगदीश वैद्य, जयप्रकाश, जन अधिकार जागृति मंच के विवेक चौधरी, रितेश अरोड़ा, ज्योति भाटिया, कुलदीप सिंह, समाजसेवी एवं आरटीआई कार्यकर्ता दीपक त्रिपाठी, साहिल, शंकर, सुनील, प्रेम वर्मा, श्याम शंकर, साहिल प्रदेशी विशेष रूप से मौजूद थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles