13.6 C
New York
Sunday, October 24, 2021

Buy now

spot_img

मोदी-मनोहर सरकार में सही मायने में हो रहा मुस्लिम समाज का उत्थान : नयनपाल रावत

विधायक ने गांव लदियापुर में किए एक करोड़ के विकास कार्याे का उद्घाटन
ग्रामीणों से बोले, विकास का ब्यौरा करें तैयार, एक करोड़ और दिए जाएंगे
फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) :
हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमैन एवं पृथला विधानसभा क्षेत्र के विधायक नयनपाल रावत ने आज क्षेत्र के मुस्लिम बाहुल्य गांव लदियापुर में विकास कार्याे की बौछार करते हुए यहां एक करोड़ की विकास कार्याे का उद्घाटन किया वहीं इस गांव के रहीस सरपंच एवं ग्रामीणों द्वारा रखी गई मांगों के लिए एक करोड़ रूपए की अतिरिक्त राशि पंचायत को देने की भी घोषणा की। विधायक द्वारा यहां विकास की परियोजनाओं का उद्घाटन किए जाने पर मुस्लिम समाज के गणमान्य लोगों ने पगड़ी पहनाकर एवं फूलों की बड़ी माला से विधायक नयनपाल रावत का जोरदार स्वागत किया। इस दौरान विधायक नयनपाल रावत ने 45 लाख की लागत से बनी तीन मुस्लिम चौपाल, एक एससी चौपाल, 25 लाख की लागत से बने एक बारात घर, 15 लाख की लागत से 4 पंचायती दुकानों तथा 15 लाख की लागत से बने गलियों के रास्तों का उद्घाटन किया।
ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक नयनपाल रावत ने कहा कि वह वायदे नहीं काम करने में विश्वास करते है और इसी के बलबूते पर यहां के लोगों ने उन्हें जिताकर चंडीगढ़ भेजा है इसलिए अब उनका दायित्व बनता है कि वह क्षेत्र का विकास करके जनता के ऋण को उतारें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आर्शीवाद और केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के सहयोग से पृथला क्षेत्र के सभी गांवों में समान रूप से विकास कार्य किए जा रहे है और विकास का पहिया क्षेत्र के कोने-कोने में घूूम रहा है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने सदैव मुस्लिम समाज को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है, जबकि मोदी-मनोहर सरकार ने मुस्लिम समाज के उत्थान में कार्य करके उन्हें सम्मान देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में जहां नौकरियों की बोली लगती थी, वहीं आज मनोहर सरकार में योगयता के आधार पर सभी बिरादरी के साथ-साथ मुस्लिम समाज के बच्चों को भी रोजगार देने का काम किया जा रहा है।
श्री रावत ने कहा कि आने वाले चार सालों में पृथला क्षेत्र विकास के मामले में सबसे अव्वल विधानसभा क्षेत्र बनकर उभरेगा और आने वाले छह महीनों में इस क्षेत्र की सभी टूटी सडक़ों को नए सिरे से बना दिया जाएगा। इस दौरान विधायक नयनपाल रावत ने ग्राम पंचायत लदियापुर के सरपंच व पंचों से कहा कि गांव में विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी और आप लोग विकास कार्याे का ब्यौरा तैयार कर लें, वह एक करोड़ रूपए और इस गांव के विकास के लिए देने की घोषणा करते है। इस मौके पर गांव के सरपंच रफीक ने विधायक नयनपाल रावत के समक्ष समस्या रखते हुए बताया कि गांव बिजोपुर, लदियापुर व जखोपुर को आने वाली सडक़ें पूरी तरह से जर्जर हालत है, जिससे लोगों को काफी दिक्कतें आती है, जिस पर विधायक ने उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द ही इन सडक़ों को बनवा दिया जाएगा वहीं इन गांवों में शिक्षा के स्तर को बेहतर करने के लिए प्ले स्कूल खोले जाएंगे और महिलाओं के लिए तीन चौपाल भी बनवाई जाएगी। इससे पूर्व विधायक नयनपाल रावत ने गांव कबूलपुर में ग्रामीणों द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में शिरकत की और गांव के विकास के लिए 51 लाख रूपए देने की घोषणा की।
इस अवसर पर रहीश सरपंच लदियापुर, सरपंच निशार, हनीफ सरपंच, जिला पार्षद शेलेंद्र सिंह नंबरदार, सिकरोना के सरपंच पंडित गुरुदत्त, संतु नम्बरदार, भोपाल सिंह, सुन्दर धारीबाल, जेना, ओमप्रकाश ब्लाक मेम्बर, दीपक डागर, मास्टर अशीम, निखिल बीसला, रहबर खान ब्लाक मेम्बर, बसरूद्दीन इद्रीश ठेकेदार, पं. बीर सिंह, रहमद्दीन, किशन मेम्बर, सरीफ, सौराब, इलियास मेम्बर, फज्जर ठेकेदार, जयप्रकाश ब्लाक मेम्बर, बाबू नंबरदार, यूूनुस ठेकदेार, हाजी रशीद, हाजी महफूज, जकरिया मेम्बर, इब्राहिम, बसीर अहमद, तौफिक, इकबाल, अकबर, असगर नंबरदार, कप्तान महावीर सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles