7.9 C
New York
Sunday, December 5, 2021

Buy now

spot_img

युगपर्वतक, गांधीवादी व किसानों-मजदूरों के सच्चे मसीहा थे स्व. रणवीर हुड्डा : लखन सिंगला

कांग्रेसियों ने स्वतंत्रता सेनानी की जयंती पर 106 पौधे लगाकर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश
फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) :
फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने स्वतंत्रता सेनानी स्व. रणवीर सिंह हुड्डा को नमन करते हुए कहा कि वे धर्म निरपेक्ष, जनतंत्र की नींव रखने वालों में से एक थे, भले ही वह आज हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन उनके आदर्श हमारे लिए सदैव अनुकरणीय रहेंगे। उन्होंने कहा कि स्व. रणवीर सिंह हुड्डा एक युगपर्वतक, गांधीवादी व किसानों-मजदूरों के मसीहा थे, उन्होंने निस्वार्थ भाव से आम आदमी की सेवा में अपना संपूर्ण जीवन समर्पित कर दिया था, ऐसे महान स्वतंत्रता सेनानी के आदर्शाे को हमें अपनाना चाहिए तभी एक सशक्त समाज का निर्माण संभव हो सकता है।
श्री सिंगला आज सेक्टर-17 स्थित रणवीर हुड्डा पार्क में उनकी 106वीं जयंती के अवसर पर माल्यार्पण करने के उपरांत उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान श्री सिंगला व अन्य कांग्रेसजनों ने स्व. रणवीर हुड्डा की अष्टधातु की प्रतिमा को गंगाजल से साफ किया और उस पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए उनकी 106वीं जयंती पर पार्क में 106 पौधे लगाकर उनकी पूरी देखभाल करने का संकल्प भी लिया। इससे पूर्व सोनिया गांधी के राजनैतिक सलाहकार एवं राज्यसभा सांसद कांगे्रसी नेता अहमद पटेल के आकस्मिक निधन पर भी कांग्रेसियों ने दो मिनट का मौन रखते हुए उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी को उनकी कमी सदा खलेगी क्योंकि वह पार्टी के एक मजबूत स्तम्भ थे और पार्टी के मुश्किल वक्त में भी वह मजबूती के साथ खड़े रहे। कार्यक्रम के दौरान जहां कांग्रेसियों ने मुंह पर मास्क लगाएं रखे वहीं सोशल डिस्टेसिंग की भी पूरी तरह से पालना की गई।
इस मौके पर उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए लखन कुमार सिंगला ने कहा कि स्व. रणवीर हुड्डा के प्रयासों का ही परिणाम है कि हम आज आजादी की खुली हवा में सांस लें रहे है और हमारी युवा पीढ़ी को ऐसे महापुरूषों से प्रेरणा लेकर समाजसेवा व जनसेवा के कार्याे में अग्रणी भूमिका निभानी चाहिए, जिससे की समाज से बुराईयों का अंत हो सके। उन्होंने कहा कि अपने पिता स्व. रणवीर सिंह हुड्डा के पदचिन्हों पर चलते हुए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र ङ्क्षसह हुड्डा व राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भी अपना समस्त जीवन जनसेवा में समर्पित कर दिया है और आज विपक्ष में रहते हुए छत्तीस बिरादरी के लोगों की लड़ाई सडक़ से लेकर संसद तक लड़ रहे है। श्री सिंगला ने कहा कि स्व. रणवीर सिंह हुड्डा ने सदैव किसान, मजदूर व दबे-कुचले लोगों के हितों की आवाज उठाई और आज जिस प्रकार भाजपा सरकार किसानों पर अत्याचार कर रही है, उसे देखकर उनकी आत्मा जरूर आहत हो रही होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पूरी तरह से किसान विरोधी सरकार है और साम-दाम-दंड भेद की नीति अपनाकर किसानों से उनके अधिकार छीनने का काम कर रही है, जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और जल्द ही इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा के निर्देशों पर बड़ा आंदोलन छेड़ भाजपा सरकार की ईट से ईट बजाने का काम करेगी। श्री सिंगला ने उपस्थितजनों से आह्वान किया कि अब समय आ गया है कि जब हमें स्व. रणवीर हुड्डा जैसे महापुरूषों के आदर्शाे को अपनाते हुए समाजहित व देशहित में कार्य करने का संकल्प लेते हुए अन्याय के खिलाफ आवाज बुलंद करनी चाहिए, यही उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
इस अवसर पर वेदपाल दायमा, बिजेंद्र मावी, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रियंका भारद्वाज, गोविंद कौशिक, कुंवर बालू सिंह, लाला शर्मा, विनय भाटी, राकेश भाटी, खुशबू खान, बालकिशन वशिष्ठ, नीरज गुप्ता, गुलाब सिंह, कर्मबीर खटाना, मोहन चौहान, चंद्रपाल, अमित कक्कड़, जनरैल हुसैन, कपूर चंद्र अग्रवाल, संदीप वर्मा, नितिन सिंगला, आकाश सैनी, अमित बंसल, नरेंद्र ठाकुर, लतेश कुमार, सूरज डेढा, सुरेंद्र अग्रवाल, हरिचंद प्रधान, किशन कुमार, विजय कुमार, टीकाराम नागर, बिल्लू चपराना, मनोज चंदीला सहित अनेकों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles