1.8 C
New York
Wednesday, December 8, 2021

Buy now

spot_img

विक्टोरा ऑटो की मदद से तपेदिक दिवस पर सैकड़ों टीबी मरीजों को विशेष पोषाहार किया वितरित

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) : मंगलवार शहीदी दिवस एवं तपेदिक दिवस की पूर्व संध्या पर को सेक्टर 12 स्थित जिला रेडक्रास भवन में विक्टोरा ऑटो फरीदाबाद की मदद से सैकड़ों टीबी मरीजों को विषेश पोषाहार का वितरण किया गया।
इस मौके पर विक्टोरा ऑटो के चेयरमैन हरदीप सिंह बांगा, अजय सिंह प्रबंधक, ज्योति नागपाल सहायक प्रबंधक, मीनाक्षी गोयल आजीवन सदस्य, जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव विकास कुमार, सह सचिव बिजेंद्र सौरोत, सहायक पुरुषोत्तम सैनी, विमल खंडेलवाल, प्रताप सिंह आजीवन सदस्य तथा टीबी कोर्डिनेटर मधु भाटिया, डा. एमपी सिंह, आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।
इस मौके पर टीबी मरीजों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की सलाह देते हुए जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव विकास कुमार ने कहा कि टीबी आज भी विश्व का खतरनाक संक्रामक रोग है। उन्होंने कहा कि टीबी के रोग को खाने में हरी पत्तेदार और फली वाली सब्जियां खाना जरूरी है। यह शरीर को आयरन और विटामिन बी की कमी नहीं होने देती।
वहीं टीबी कोर्डिनेटर मधु भाटिया ने कहा कि टीबी के मरीज को अपने खाने में हर तरह की सब्जी को शामिल करना चाहिए। फलों में शरीफा और बेरी का सेवन करें। बेरी टीबी में काफी अच्छी होती है। इसमें विटामिन, पोटेशियम ओर मिनरल्स होते हैं। टीबी के मरीजों को रोज दूध पीना चाहिए और इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वह टोंड दूध हो। टीबी के मरीज के खाने में प्रोटीन होना भी बहुत जरूरी है. टीबी के दौरान शरीर में बहुत कमजोरी आती है और प्रोटीन इससे लडऩे की ताकत देता है. प्रोटीन के लिए मछली, तोफू, पनीर, दालें, अंडे, सोया और मांस, भी खाएं।
इस मौके पर विक्टोरा ऑटो चेयरमैन हरदीप सिंह बांगा ने कहा कि उनकी संस्था समय-समय पर जरूरतमंदों की मदद को आगे रहती है, इसी कड़ी में उन्होंने आज जिला रेडक्रास सोसायटी के सहयोग से टीबी मरीजों को डाइट का वितरण किया। उन्होंने कहा कि आगे भी वे इसी तरह के कार्य प्रशासन के सहयोग से गरीब व जरूरतमंदों के लिए करते रहेंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles