15.1 C
New York
Saturday, October 23, 2021

Buy now

spot_img

शहर के लोगों को 7 दिनों तक अलग अलग नाटकों को नजदीक से देखने का मिलेगा मौका

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) : शहर के लोगों को 7 दिनों तक अलग अलग डॉयरेक्टर के नाटकों को नजदीक से देखने का मौका मिलेगा। जिला प्रशासन के सहयोग से इंडियन कंज्यूमर फेडरेशन ,संभार्य फाउंडेशन, जज्बा फाउंडेशन, सोनू नव चेतना फाउंडेशन, संभार्य सोशल फाउंडेशन मिल कर 2 से 8 अप्रैल तक 7 दिवसीय थियेटर फेस्टिवल का आयोजन करने जा रहे हैं। इसकी पूरी रूप रेखा तैयार कर ली गई है। सातवें संभार्य थियेटर फेस्टिवल में इस बार शहर के कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका तो मिलेगा ही साथ में हरियाणा के दूसरे जिलो व एनसीआर के कलाकारों की टोलियां भी शहर में प्रस्तुति देगी। इस फेस्टिवल का आयोजन सेक्टर 12 स्थित हूडा कनवेंशन सेंटर में शाम 6 बजे से आयोजित होगा।
बता दें कि हर साल रंगमंच को बढ़ावा देने के लिए संभार्य थियेटर फेस्टिवल का आयोजन किया जाता है। संभार्य फाउंडेशन जिला प्रशासन के साथ मिल कर इस फेस्टिवल का आयोजन करता है। इस बार भी शहर के कलाकारों को एक मंच प्रदान करने व उनकी प्रतिभा को उजागर करने के लिए 7 दिवसीय थियेटर फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें 2 अप्रैल को पहले दिन हिसार के डॉयरेक्टर मनीष जोशी का नाटक पॉपकॉर्न मंचित होगा। मनीष जोशी संगीत नाटक अकेडमी से अवॉर्ड विनर है। इसके बाद 3 अप्रैल को डॉयरेक्टर करण लड्ढा द्वारा मिट्टी द बाबा नाटक का मंचन होगा। 4 अप्रैल को दिल्ली के मशहूर थियेटर डॉयरेक्टर अस्मिता थियेटर ग्रुप के संचालक अरविंद गौड़ का फेसम नाटक कोर्ट मार्शल की प्रस्तुति दी जाएगी। 5 अप्रैल को हास्य नाटक रामलाल फरार है का मंचन होगा। इसका निर्देशन एलटीजी रेपेट्री के पूर्व निर्देशक रहे ईश्वर शून्य ने किया है। 6 अप्रैल को राधा भाटी और मुकेश भाटी द्वारा निर्देशित मौसा जी और परमात्मा का कुत्ता नाटक का मंचन किया जाएगा। 7 अप्रैल को हॉरर नाटक बंदर का पंजा डॉयरेक्टर आदित्य कृष्ण मोहन द्वारा मंचित किया जाएगा। वहीं सबसे आखिरी दिन यानी 8 अप्रैल को शहर के वरिष्ठ रंगकर्मी व डॉयरेक्टर आनंद सिंह भाटी द्वारा निर्देशित नाटक एनिमल फार्म का मंचन किया जाएगा।
संभार्य फाउंडेशन के एमडी अभिषेक देशवाल ने बताया कि 7 दिवसीय फेस्टिवल का आयोजन पहली बार किया जा रहा है। जिसमें अच्छे नाटक होंगे। शहर के लोगों को सभी नाटकों का आनंद लेना चाहिए। महोत्सव में इस बार एनएचपीसी, लाइफ आर्ट, 5 भाई, सर्वोदय हॉस्पिटल, एनजीओ गुरुकुल का विशेष सहयोग रहेगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles