7.1 C
New York
Monday, December 6, 2021

Buy now

spot_img

शिक्षा उज्जवल भविष्य का पासपोर्ट,शिक्षित बनकर करें सफलता रुपी आसमानों की सैर

पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने डी.ए.वी.पुलिस पब्लिक स्कूल द्वारा संकलित “ट्रेज़र टाइम्स” पत्रिका के माध्यम से छात्रों को दिया शिक्षा से सम्बंधित प्रेरणात्मक संदेश
फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) :
आज पुलिस उपायुक्त डॉ. अर्पित जैन ने अपने कार्यालय में डी.ए.वी.पुलिस पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती हेमा अरोडा की उपस्थिति में स्कूल द्वारा संकलित समाचार पत्रिका “ट्रेजर टाइम्स” का उदघाटन किया।
डॉ अर्पित जैन ने इस अवसर पर जानकारी देते हुए बताया की कोरोना महामारी के मद्देनजर डी.ए.वी. पुलिस पब्लिक स्कूल की शिक्षा तकनीक को स्मार्ट कक्षाओं के माध्यम से बेहतर बनाया गया है। इसी शिक्षण तकनीक को आगे बढ़ाते हुए इस पत्रिका का संकलन किया गया है| डॉ जैन ने कहा कि इस पत्रिका में छात्रों द्वारा ऑनलाइन कक्षाओं में प्राप्त उपलब्धियों का उल्लेख किया गया है। इसमें छोत्रों द्वारा की गई रचनात्मक गतिविधियाँ जैसे स्वरचित कविता, कहानियां व लेख को प्रकाशित किया गया है।
इस पत्रिका में डी.ए.वी. पुलिस पब्लिक स्कूल के चेयरमैन पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने शिक्षा का महत्व बताते हुए छात्रों को शिक्षा प्राप्त करके समाज में अपना अहम् योगदान देने का प्रेरणात्मक सन्देश दिया। उन्होंने कहा कि शिक्षा हमारे उज्जवल भविष्य का पासपोर्ट है जिसका उपयोग करके छात्र सफलता रुपी आसमान की सैर कर सकते हैं।
पुलिस आयुक्त का मानना है कि कठिन परिश्रम ही जीवन में सफलता प्राप्त करने का उत्तम तरीका है जिसके बलबूते हम किसी भी निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं| आने वाले कल के लिए आज से तैयारी करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि हम जिस भविष्य की परिकल्पना करते है उसके लिए हमें शुरू से ही कड़ी मेहनत करनी चाहिए ताकि आगे जाकर निर्धारित किये गए लक्ष्य की प्राप्ति करने में कोई दिक्कत न आए।
पुलिस आयुक्त ने डी.ए.वी. स्कूल के प्रधानाचार्य को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि स्कूल के प्रधानाचार्य, शिक्षक और छात्र सफलता के ऐसे स्टैण्डर्ड स्थापित करें जो दूसरों के लिए प्रेरणा का स्रोत बने।
स्कूल प्रधानाचार्या श्रीमती हेमा अरोडा ने ऑनलइन कक्षाओं को बढावा देने की बात कहते हुए बताया कि हमें एसी स्मार्ट कक्षाओं के माध्यम से शिक्षा के स्तर को ऊँचा उठाना चाहिए ताकि भविष्य में छात्रों को शिक्षा प्राप्त करने में कोई रूकावट न आए।
उन्होने बताया कि कोरोना काल ने स्कूल की पढ़ाई का तरीका पूरी तरह बदल दिया है। शिक्षा तकनीक में आए बदलाव के कारण डी.ए.वी. पुलिस पब्लिक स्कूल में स्मार्ट कक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है। जिससे छात्रों व अध्यापकों की तकनीकी क्षमता में बढ़ोतरी हुई है।
पुलिस उपायुक्त डॉ अर्पित जैन ने श्रीमती हेमा अरोड़ा को शुभकामनाएँ देकर कार्यक्रम का समापन किया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles