5.7 C
New York
Friday, November 26, 2021

Buy now

spot_img

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण हेतु NSUI ने शुरु किया निधि समर्पण अभियान

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) : एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज के गेट पर श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण हेतु निधि समर्पण अभियान चलाया गया जिसमें कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने सामर्थ्य अनुसार दान देकर बढ़-चढ़कर भाग लिया। किया
इस दौरान एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि जबसे राम मंदिर का निर्माण शुरू हुआ हैं तभी से देशभर में सामाजिक संस्थाओं द्वारा तथा आम नागरिकों द्वारा योगदान दिया जा रहा हैं तो ऐसे में छात्र ही क्यों पीछे रहे? इसलिए आज एनएसयूआई द्वारा निधि समर्पण अभियान चलाया गया हैं। अत्री ने कहा कि भगवान श्रीराम किसी व्यक्ति विशेष या किसी विशेष संगठन के ना होकर पूरे भारतवासियो के हैं इसलिए हम सबका ये फर्ज बनता हैं कि अपने सामर्थ्य अनुसार मंदिर निर्माण में योगदान अवश्य करें।
उन्होंने बताया कि आज पहले दिन चले निधि समर्पण अभियान में 2940 रुपए इक्कठा हुए और यह अभियान आने वाले कई दिन और चलेगा। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य किसी प्रकार का धन संग्रह नहीं हैं बल्कि जनसंग्रह हैं। इससे अधिकाधिक लोग भगवान श्री राम की जन्मभूमि पर बनने वाले मंदिर से तथा मंदिर भक्तों से सीधा जुड़ सकेंगे। इससे, वे गर्व से कह सकें कि यह मंदिर हमारा है। तभी तो ये सिर्फ राम मंदिर नहीं, अपितु एक राष्ट्र मंदिर कहलाएगा। यह अभियान ना तो दान का है, ना ही चंदे का, ना उगाही का है और ना ही बसूली का। यह तो भगवान को भक्त के श्रद्धापूर्वक समर्पण का पुनीत अभियान है।
इस मौके पर दिनेश कटारिया, भारत तंवर, दीपक राजपूत, हरीश नंबरदार, सतेंद्र सिंह, शिवम्, राहुल रावत, शिवम् उपाध्याय, रवि रावत, सूरज रावत, कन्हैया, अनिल, अजय, रोहित, शुभम, दीपक, प्रवीण, विकास, सुनील, रजत, अरुण, पवन आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles