7.9 C
New York
Monday, December 6, 2021

Buy now

spot_img

संत हमारे भारत देश का गौरव: विपुल गोयल

पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने गन्नौर में की श्रीमद भागवत कथा में शिरकत
फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) :
सोनीपत के गन्नौर तहसील मे परम पूजनीय साध्वी चित्रलेखा जी के मुखार्विन्द् से श्रीमद भागवत कथा का पाठ किया जा रहा है, जिसमें सैकड़ों श्रद्धालु प्रतिदिन प्रभु भक्ति का आनंद ले रहे है। इसी कडी में आज विपुल गोयल ने श्रीमद भागवत् कथा मे पहुँचकर प्रभु चरणों मे आशिर्वाद लिया और भक्तजनो को सम्बोधित करते हुए इसे अपनी ज़िंदगी का सौभाग्यशाली दिन बताया।
गोयल ने इस अवसर पर कहा कि भारत देश संपूर्ण विश्व में संतों की भूमि कहलाता है,बड़े-बड़े संत महात्मा और प्रभु अवतार भारत भूमि पर ही हुए हैं, संत हमारे भारत देश का गौरव है और जब जब देश पर विपदा आयी है, तब तब सधु- संतों ने देश को हर विपदा से निकाला है और जनमानस् की रक्षा के लिए स्वय् तप करके और प्रभु भक्ति, हवन के माध्यम से ऐसे रक्षा की है जैसे दीपक मैं बाती खुद जलती है और चारों और प्रकाश फैलाकर अंधेरे को दूर करने का काम करती है।
गोयल ने कहा कि संत हमें जो ज्ञान देते है वो हमारे संस्कारो मे तो शामिल होते ही है और जो आशिर्वाद हमें प्राप्त होता है वो प्रभु रूप मे संत ही दिखाते है हमें नेकी पर चलने का रास्ता और जीवन सफल बनाते है ।
गोयल ने क्षेत्र और प्रदेश के सभी लोगों की खुशहाली और आपसी भाईचारा बना रहने की कामना की और कहा कि आज जिस दौर से देश कोरोना जैसी महामारी मे गुजर रहा है ऐसे हालात मे इस लड़ाई मे सभी को मिलकर सहयोग करना है और सरकार द्वारा बताए गए सभी हिदायतों का पालन करना है ताकि हम इस संघर्ष मे विजय प्राप्त कर इस दौर से निकलने मे कामयाब हो।
गोयल ने कहा कि आज लगभग 1 वर्ष बीत जाने के बाद भी ना जाने कितने देश ऐसे हैं जहां पर इस महामारी के विरुद्ध लड़ने के लिए दवा भी नहीं बन पायी है। ऐसे मे हमारे देश का परम सौभाग्य है कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हमारे कुशल वैज्ञानिको ने दवा कि सफल खोज की और आज जगह-जगह कैंप लगाकर कोरोना के विरुद्ध निशुल्क वैक्सीनेशन किया जा रहा है परंतु फिर भी सावधानी सबसे जरूरी है।
गोयल ने सभी को सावधानीपूर्वक रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने घरों में भी एहतियात बरतने तथा सभी लोगो को वैक्सीन जरूर लगवाने की अपील की और अन्य लोगो को भी जागरूक करने के लिए कहा ताकि वैक्सीनेशन का कार्यक्रम सफल हो सके और इस बीमारी के खिलाफ लड़ने मैं सफल हो सके ।
इस मौके पर मिथिलेश त्यागी, संजय त्यागी, शिवराज त्यागी, सत्य प्रकाश शर्मा, अभिषेक अग्रवाल, सुरेश त्यागी, राहुल त्यागी, अजय तयागी, टीका राम शर्मा, टीकाराम शर्मा, बेज लता आदि सैकड़ो लोग उपस्थित थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles