15.9 C
New York
Friday, October 22, 2021

Buy now

spot_img

सभी कॉमन सर्विस सेंटर के वीएलईज निशुल्क बनाएं लाभार्थियों के आयुष्मान पीवीसी कार्ड: नगराधीश

आधार कार्ड बनाने वाले वीएलईज के विरूद्ध की जाएगी कड़ी कार्यवाही
पलवल (नेशनल प्रहरी/ संवाददाता ) :
नगराधीश अंकिता अधिकारी की अध्यक्षता में शुक्रवार को स्थानीय महात्मा गांधी सामुदायिक केंद्र एवं पंचायत भवन पलवल में जिला के सभी कॉमन सर्विस सेंटर के वीएलईज की एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक का मुख्य उद्देश्य प्रधानमंत्री जन आरोग्य येाजना के अंतर्गत लाभार्थियों के निशुल्क बनाए जाने वाले आयुष्मान के पीवीसी कार्ड, आधार कार्ड, सर्विस चार्ज व वीएलईज की ग्रीवेंस रहा।
नगराधीश ने बैठक में कड़े निर्देश दिए कि अगर कोई वीएलई विभिन्न सेवाओं के लिए सरकार द्वारा निर्धारित की गई फीस से अधिक चार्ज करते हैं तो शिकायत मिलने पर संबंधित वीएलई के खिलाफ सख्त कार्यवाही करते हुए सीएचसी को रद्द कर दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त कोई भी वीएलई आधार कार्ड नहीं बना सकता। उन्होंने बताया कि आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों की सूची आशा वर्कर के पास उपलब्ध है।
उन्होंने वीएलईज से कहा कि वे सभी आयुष्मान पखवाड़े में अपना सहयोग दें और इसमें अधिक से अधिक अछूते लाभार्थियों के कार्ड निशुल्क बनवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने आयुष्मान लाभार्थियों से आह्वïान किया है कि वे 22 मार्च तक चलाए जाने वाले आयुष्मान पखवाड़े के दौरान अपने नजदीक कॉमन सर्विस सेंटर्स पर जाकर अपना आयुष्मान कार्ड निशुल्क बनवाएं।
आयुष्मान भारत योजना के पलवल से नोडल अधिकारी डा. भूपेंद्र ने बैठक में प्रोजेक्टर के माध्यम से आयुष्मान भारत पखवाडे के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी दी तथा इस संबंध में वीएलईज के सामने आ रही परेशानियों का समाधान भी किया गया। उन्होंने कहा कि 1 मार्च से 15 मार्च तक चलाए जा रहे आयुष्मान पखवाड़े को अब बढाकर 22 मार्च 2021 तक चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला में इस समय लगभग 3 लाख 16 हजार 105 लाभार्थी सूचीबद्ध है, जिनमें से लगभग 86 हजार 572 लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड जनरेट कर दिए गए हैं। शेष बचे करीब 2 लाख 30 हजार लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाए जाने हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में किसी भी प्रकार की समस्या के लिए टोल फ्री नंबर-1455 पर संपर्क किया जा सकता है।
इस बैठक में जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सुरेंद्र बजाड, कृषि उपमंडल अधिकारी कुलदीप तेवतिया सहित संबंधित अधिकारी व सीएससी के वीएलईज मौजूद रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles