5.7 C
New York
Friday, November 26, 2021

Buy now

spot_img

सात दिवसीय NSS शिविर का दूसरा दिन : बच्चों को भिक्षावृत्ति के खिलाफ किया जागरूक

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भूपानी फरीदाबाद में चल रहे सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर के दूसरे दिन के संदर्भ में विद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के कार्यक्रम अधिकारी सुशील कणवा ने बताया कि आज सुबह की पारी में मुख्यातिथि डॉक्टर हेमलता शर्मा, चैयरपर्सन शरद फाउंडेशन ने एन.एस.एस. स्वयंसेवकों को भिक्षावृत्ति एक अभिशाप है का पाठ पढ़ाया ।
उन्होंने अपने वक्तव्य में स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि भिक्षावृत्ति हमारे समाज में एक कलंक है और भिक्षावृत्ति बहुत सारे अपराधियों को भी जन्म देती है उन्होंने बताया की भिक्षा के रूप में हमें किसी जरूरतमंद को कैश पैसे ना देकर उसको उसकी जरूरत का सामान जैसे खाना कपड़े इत्यादि तो दिया सजा सकता है परंतु अगर हम भिखारी को कैश पैसे आदि देंगे तो वह उसको नाजायज इस्तेमाल करेगा । उन्होंने समाज में फैली कुरीतियों को बंद करने में स्वयंसेवकों का एक बहुत ही अहम योगदान बताया और इस कुरीति को समाप्त करने के लिए स्वयंसेवकों से एक शपथ भी दिलवाई ।
शाम की पारी में बहुत ही वरिष्ठ पत्रकार मुख्यवक्ता दीपक शर्मा ने भी स्वयंसेवकों को संबोधित किया और उन्होंने रोजगार संबंधी व अपने जीवन में किस प्रकार मेहनत कर एक इंसान बड़ा आदमी बन सकता है के बारे विस्तार से बताया । आज के कैंप के दौरान सह कार्यक्रम अधिकारी अवधेश सिंह के साथ विद्यालय के शारीरिक शिक्षा के प्रवक्ता प्रदीप भड़ाना ने भी स्वयंसेवको को स्वस्थ रहने के लिए टिप्स दिए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles