16.9 C
New York
Friday, October 22, 2021

Buy now

spot_img

सुरक्षित हरियाणा महामारी अलर्ट 24 मई तक बढ़ा,लेकिन खतरा अभी टला नहीं घरों में रहें सुरक्षित रहें: ओपी सिंह

फ़रीदाबाद पुलिस ने 85,316 मास्क बाटें साथ ही 33,356 नो-मास्क चालान भी किए
सैंकड़ों जनसभाएँ कर लाखों को कोरोना के ख़तरे के प्रति जागरूक किया इसके साथ ही गांव में ठीकरी पहरा के लिए लोगों को किया जागरूक
पिछले डेढ़ साल में 668 पुलिसकर्मी कोरोनावायरस संक्रमित हुए 2 शहीद हुए, 244 तत्काल इलाज़ करा रहे, 422 ठीक होकर दोबारा मोर्चा सम्भाल रहे
फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ): कोरोनावायरस
महामारी पूरे भारतवर्ष में फैली हुई है हरियाणा सरकार ने महामारी को फैलने से रोकने और प्रभाव को कम करने के लिए सुरक्षित हरियाणा महामारी अलर्ट 24 मई तक बढ़ा दिया है।
पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह के दिशा निर्देश पर फरीदाबाद पुलिस लोगों को कोरोनावायरस महामारी से बचाने के लिए दिन रात कार्य कर रही है। कोरोनावायरस की दूसरी लहर के दौरान फ़रीदाबाद पुलिस ने अब तक 33,356 नो-मास्क चालान किया है, 85,316 मास्क मुफ़्त में बाटें हैं। सैंकड़ों जनसभाएँ कर लाखों को कोरोना के ख़तरे के प्रति जागरूक किया है।
पुलिस कमिश्नर ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले डेढ़ साल में 668 पुलिसकर्मी कोरोनावायरस संक्रमित हुए 2 शहीद हुए, 244 तत्काल इलाज़ करा रहे, 422 ठीक होकर दोबारा मोर्चा सम्भाल रहे हैं अगर बात की जाए कोरोनावायरस की दूसरी लहर की तो इस दौरान फ़रीदाबाद में कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों की संख्या 309 पहुंच गई है। जिनमें से 3 का इलाज अस्पताल और 241 का इलाज होम आइसोलेशन में किया जा रहा है। 64 पुलिसकर्मी ठीक होकर ड्यूटी पर वापस लौट आए हैं।
उन्होंने बताया कि यह इस बात की गवाही है कि कैसे बिना अपनी परवाह किए ये नाकों, थानों, अस्पतालों, गली-कूचे, गाँव-देहातों में कोरोना की मार से लोगों को बचाने में लगे हैं। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि फ़रीदाबाद में अब तक 94,720 कोरोना पॉजिटिव, जिनमें से 85,422 ठीक हुए हैं। 1,767 अस्पताल में हैं, 6,903 होम आइसोलेसन पर है 620 की मृत्यु हुई है, जिसमें 2 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। ये बताना इसलिए ज़रूरी है कि जानलेवा कोरोना का ख़तरा सिर पर है। सावधानी नहीं बरते तो यह जानलेवा हो सकता है।
उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस का खतरा अभी टला नहीं है सभी जिलावासियों से अपील है कि घरों पर रहें, सुरक्षित रहें सामाजिक दूरी का पालन करें, सरकार के द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन करें वायरस के खतरे को कम करने में सरकार व पुलिस प्रशासन की मदद करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles