हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद ने गुरुग्राम में निकाली ‘हर घर-तिरंगा यात्रा’

0
221

● हर घर तिरंगा यात्रा देश की राष्ट्र भावना का प्रतीक: गौरव सिंह
● बच्चों में राष्ट्र भक्ति के संस्कार देना जरूरी
गुरुग्राम (नेशनल प्रहरी/ संवाददाता )।
आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद चंडीगढ़ की शाखा गुरुग्राम ने उपायुक्त निशांत कुमार यादव के कुशल नेतृत्व एवं अतिरिक्त उपायुक्त हितेश कुमार मीणा के मार्गदर्शन में बाल कल्याण परिषद ने राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जैकबपुरा के बच्चों के साथ हर-घर तिरंगा यात्रा का आयोजन किया ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गौरव सिंह कार्यकारी अधिकारी हरियाणा सीएसआर ट्रस्ट ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे देश की आन बान शान तिरंगा जो की माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत मनाने का फैसला लिया है और राष्ट्र निर्माण में बच्चों का अहम योगदान रहता है इसलिए आज तिरंगा यात्रा में बच्चों के माध्यम से जन-जन तक संदेश पहुंचाने का कार्य किया।
इस अवसर पर जिला बाल कल्याण अधिकारी कमलेश शास्त्री ने बच्चों से आह्वान किया कि बच्चे देश के भविष्य हैं और उन्होंने अपने देश के प्रति राष्ट्र भावना 15 अगस्त नहीं बल्कि पूरे वर्ष राष्ट्रप्रेम रहना चाहिए।
प्रधानाचार्य सुशील कणवा ने आए हुए अतिथियों का फूल मालाओं एवं पर्यावरण के प्रतीक पौधा भेंट किया और बच्चों को बताया कि अपने देश के झंडे के प्रति हमें कितना लगाव रखना चाहिए और नियमों को पालन करना चाहिए।
इस अवसर पर स्कूल के प्राध्यापक रामकिशन वत्स, नवीन भारद्वाज, म्यूजिक टीचर डिंपल कपूर इत्यादि अध्यापक वह हजारों बच्चों ने तिरंगा यात्रा में अपना योगदान दिया।