13.6 C
New York
Sunday, October 24, 2021

Buy now

spot_img

हिसार में लाठीचार्ज के विरोध में सड़क पर किसान: हरियाणा के कई जिलों में हाईवे जाम,आंदोलन हाेगा तेज

नई दिल्ली (नेशनल प्रहरी/ संवाददाता ): हरियाणा के हिसार में किसानों पर हुए लाठीचार्ज पर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि किसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में अब दूसरे राज्यों में भी आंदोलन तेज किया जाएगा। हिसार में किसानों पर लाठीचार्ज को उन्होंने दुर्भाग्यपूर्ण बताया। रोष जताते हुए कहा कि जिस तरह से महिलाओं और बच्चों को पीटा गया यह भी इतिहास में याद रखा जाएगा। लाठीचार्ज में बुजुर्गों ,महिलाओं और बच्चे का भी ख़्याल नहीं रहा।
किसान लाठी, गोली से डरने वाला नहीं है हमारा आंदोलन जारी था है और रहेगा
उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन को अब दूसरे राज्यों में भी तेज किया जाएगा। देश के सभी किसानों से और किसान संगठनों से अपील है कि वो अपने-अपने राज्यों में कल से नजदीक के टोल प्लाजा पर धरना शुरू करें और यह धरना तब तक जारी रहेगा, जब तक भारत सरकार तीनों बिल वापसी व न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानून नहीं बना देती। हम हिसार पहुंच रहे हैं वहां पर किसानों से वार्ता कर आगे की रणनीति पर चर्चा होगी।
उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार को चेतना चाहते कि जितने लोग घायल हुए हैं उनका तुरंत उपचार कराया जाए और गिरफ्तार किसानों को तुरंत रिहा किया जाए। महिलाओं के इस अपमान को हम भुला नहीं सकते। उन्होंने कहा कि किसान सरकार के हर कदम का जवाब देंगे। आने वाले समय में किसान हर चीज का जवाब देगा। जनता का आक्रोश सरकार के खिलाफ है और उस आक्रोश को जनता ने बंगाल में विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव व पंजाब के पंचायत चुनाव में दिखाया है। उन्होंने कहा कि किसान कल 17 मई से यूपी के सभी टोल प्लाजा पर धरना शुरू कर दें। मीडिया प्रभारी धर्मेन्द्र मलिक ने इसके लिए सभी संगठनों को संदेश दे दिए गए हैं वो वहां पर धरना देकर प्रदर्शन शुरू करेंगे।
हिसार में किसानों नेताओं पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में आंदोलनकारी सड़क पर उतर आए। पानीपत जीटी रोड सहित जींद पटियाला हाइवे पर खटकड़, करनाल चंडीगढ़ नेशनल हाइवे बंद, करनाल असंध हाइवे बंद, सहित कई जिलों में जाम लगा दिया।
करनाल में बसताड़ा टोल प्लाजा पर किसानों ने जाम लगा दिया है। वाहनों को रोक दिया गया है। आंदोलनकारी प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। वहीं, कुरुक्षेत्र में अंबाला हिसार हाइवे पर सैनी माजरा और थाना टोल पर जाम लगाया।
जींद में भी विरोध: पुलिस की कार्रवाई के विरोध में जींद जिले में कई जगह पर किसानों ने जाम लगा दिया। किसान नेता राकेश टिकैत शाम को हिसार जाते समय जींद जिले के राजपुरा गांव से होते हुए निकले। इस दौरान राजपुरा में वे किसानों से मिले। जहां किसानों ने जाम लगाया हुआ है। किसानों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिले में राजपुरा, रामराय, दनौदा, खटकड़ समेत कई जगहों पर जाम लगाया गया है।
कैथल में कई जगह लगा रहे जाम: कैथल जींद रोड पर तितरम मोड़, पाई व खरक पांडवा में किसानों ने जाम लगा दिया गया है। किसान सात बजे तक सड़क पर बैठकर पुलिस व सरकार के खिलाफ नारेबाजी करेंगे। किसानों का कहना है कि सरकार कानून तो वापस नहीं कर रही है, लेकिन किसानों पर लाठियां बरसाई जा रही है। इससे किसान किसी कीमत पर सहन नहीं करेगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles