14.8 C
New York
Saturday, October 23, 2021

Buy now

spot_img

हुड्डा अब सोनिया गांधी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे : दुष्यंत चौटाला

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ): उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर करारा तंज कसा है। चौटाला ने कहा भूपेंद्र हुड्डा हमारी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव क्या लाएंगे, हुड्डा अपनी ही पार्टी में विश्वास खो चुके हैं। दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को जिला परिवाद एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह बात कही।
दुष्यंत चौटाला यहीं नहीं रुके बल्कि आगे कहा कि अब तो हुड्डा अपनी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में हैं। दुष्यंत ने टिप्पणी संभवतया पिछले दिनों जम्मू में गुलाम नबी आजाद द्वारा आयोजित जी-23 के नेताओं के समारोह के संदर्भ में की, जिसमें कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा, राजबब्बर के साथ भूपेंद्र हुड्डा ने भी भाग लिया था। भूपेंद्र हुड्डा हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता हैं और विपक्ष के नेता हैं। उन्होंने पिछले दिनों तीन नए कृषि सुधार कानून आंदोलन पर किसानों व सरकार के बीच चल रही तनातनी के मद्देनजर यह कहा था कि उनकी पार्टी भाजपा-जजपा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएगी। अब पांच मार्च से हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो रहा
दुष्यंत चौटाला ने आंदोलनरत किसानों के संदर्भ में कहा कि सभी 40 किसान संगठनों के प्रतिनिधि एक मंच पर आकर सरकार से बातचीत करें। कोई न कोई हल जरूर निकलेगा। उन्होंने उदाहरण देते हुए कि जब जीएसटी लागू हुआ, तो उसमें कुछ खामियां मिलीं। उद्योगपतियों व कारोबारियों ने इस ओर ध्यान दिलाया, तो समय-समय पर संशोधन किया गया। उसी तरह से कृषि कानूनों में भी यदि कोई समस्या है तो उसका समाधान हो सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार पूरी तरह से किसान हितैषी है। आगामी खरीद सीजन में छह फसलों को एमएसपी पर खरीदा जाएगा। इनमें से सरसों की खरीद जल्द शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं और एक अप्रैल से गेहूं की खरीद भी शुरू कर दी जाएगी।
जिला लोक सम्पर्क एवं परिवाद समिति की बैठक में 16 शिकायतें रखी गई। जिनमें से आठ शिकायतों का निपटारा किया गया और बाकी आठ शिकायतों को आगामी बैठक के लिए पेंडिंग रखा गया है।जिला लोक सम्पर्क एवं जन परिवाद समिति की बैठक में अन्य लोगों की शिकायतों की सुनवाई कर संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश निपटान करने के दिए।
इस अवसर पर उनके साथ फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता, तिगांव के विधायक राजेश नागर, मेयर सुमन बाला, पुलिस आयुक्त ओ.पी. सिंह, उपायुक्त यशपाल, एचएसवीपी प्रशासक प्रदीप दहिया, अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान, जजपा जिलाध्यक्ष (शहरी) अरविंद भारद्वाज, जजपा जिलाध्यक्ष (ग्रामीण) तेजपाल डागर, प्रेम सिंह धनखड़, ठाकुर राजाराम, संदीप कपासिया, अनिल खुटैला, सुनील शास्त्री, अवनीश कौशिक, अमर सिंह दलाल, महेश अधाना, देवेंद्र बैरागी सहित जिला लोक संपर्क एवं परिवाद समिति के सभी सदस्य मौजूद थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles