डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद के मनोमय जैन सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में जिले में अव्वल

0
361

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह)। सीबीएसई का 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम आज घोषित हुआ जिसमें डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद के मनोमय (कॉमर्स संकाय) ने 99.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। वहीं स्कूल की छात्रा विधि गुप्ता कॉमर्स संकाय ने 99 प्रतिशत, अतरीजा गीताय ह्यमैनिटी ने 98 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल प्रबंधन व अभिभावकों का नाम रोशन किया है। वहीं जिला टॉप करने वाले मनोमय जैन पूर्व एचसीएस अधिकारी अमरदीप जैन के बेटे हैं। मनोमय जैन सहित अन्य बच्चों के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर स्कूल के प्रो. वाइस चेयरमैन रोहित जैन, स्कूूल की प्रिंसीपल सुरजीत खन्ना ने ढोल-ताशों व मिठाई के साथ बच्चों की जीत का जश्र मनाया और उनके उज्जवल भविष्य के लिए कामना करते हुए कहा कि स्कूल ने 10 साल पूरे किए हैं तथा विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम देकर स्कूल को बेहतरीन तोहफा दिया है।
इस मौके पर रोहित जैन ने जहां बच्चों की उपलब्धि पर बच्चों की पीठ थपथपाई वहीं प्रिंसीपल सुरजीत खन्ना ने कहा कि एक बार फिर डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद के बच्चों ने अपनी प्रतिभा का परिचय देकर जिले का नाम रोशन किया है। 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में डीपीएस ग्रे्रटर फरीदाबाद का परिणाम शत-प्रतिशत रहा जिसमें विषय अनुसार अकाउंटेंसी में 100, मैथ में 100, बिजनेस स्टडीज में 100, जियोग्राफी में 100, साइक्लॉजी में 100,संस्कृति व कम्यूटर साइंस में भी 100, फिजिकल एजुकेशन, पॉलिटीकल साइंस में 99, जर्मन, इकनॉमिक्स, इतिहास, अंग्रेजी, आईपी, पेंटिंग में सर्वाधिक 98, सोशलॉजी में सर्वाधिक 97 व बॉयलॉजी व फिजिक्स में बच्चों ने सर्वाधिक 95 अंक प्राप्त किए।
इस मौके पर मनोमय जैन ने अपनी सफलता का श्रेय अपने स्कूल, अध्यापकों, अभिभावकों को देेते हुए कहा कि सारा दिन पढऩा जरूरी नहीं है लेकिन जब जरूरत हो, तब ज्यादा पढऩा जरूरी है। उन्होंने कहा कि अपने पिता से उन्हें काफी प्रोत्साहन मिला है। उन्होंने कहा कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता। केवल मेहनत ही सफलता का रास्ता सरल करती है। उन्होंने कहा कि वे पढ़ाई के साथ-साथ डिबेट सहित अन्य गतिविधियों में भी भाग लेते थे जिसके चलते उनके अंदर छिपी हुई प्रतिभा भी उजागर हुई और जिस तरह से उन्होंने दसवीं कक्षा में भी अव्वल स्थान प्राप्त किया था, वे स्कूल व अभिभावकों के प्रोत्साहन से बारहवीं कक्षा में भी वह परंपरा कायम रखने में सफल हुए।
दसवीं में सुहाग स्कूल में प्रथम: वहीं कक्षा दसवीं के परीक्षा परिणाम में सुहान गर्ग ने 98.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया वहीं वत्सल चौधरी ने 98.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान, आध्या मिश्रा व टिशा बजरा ने 98.40 अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त कर स्कूल का नाम रोशन किया। स्कूल के प्रो. वाइस चेयरमैन रोहित जैन व प्रिंसीपल सुरजीत खन्न ने बारहवीं व दसवीं कक्षा के अध्यापकों को भी बेहतर परीक्षा परिणाम के लिए उन्हें बधाई दी और कहा कि उनकी मेहनत के बगैर यह परिणाम संभव नहीं था।