पूर्व कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने दीप प्रज्जवलित कर किया जादुई शो का शुभारंभ

0
498

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह)। आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में सूचना जनसंपर्क भाषा एवं संस्कृति विभाग के सौजन्य से आज शनिवार को सेक्टर-12 स्थित एचएसवीपी कन्वेंशन हॉल में नि:शुल्क विश्व विख्यात जादूगर सम्राट शंकर द्वारा जादुई शो का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के पहले चरण का शुभारंभ पूर्व कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर प. सुरेन्द्र शर्मा बबली,कमल सैनी, सामाजिक संगठनों से जुड़े हुए गणमान्य लोग व स्कूली विद्यार्थी मौजूद रहे। विश्व विख्यात जादूगर सम्राट शंकर द्वारा विभिन्न प्रकार के जादुई शो प्रस्तुत कर दर्शकों का मन मोह लिया।
विपुल गोयल ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोविड-19 के दौरान की आपदा के बाद सूचना जनसंपर्क, भाषा तथा संस्कृति विभाग के द्वारा विश्व विख्यात जादूगर सम्राट शंकर द्वारा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जादू के माध्यम द्वारा लोगों तक पहुंचाया और अपनी विभिन्न कलात्मक जादुई कृतियों द्वारा लोगों का मनोरंजन किया। उन्होंने बताया कि जादूगर सम्राट शंकर ने अपने जादू के माध्यम से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, जल बचाओ-जीवन बचाओ, पॉलीथिन हटाओ देश बचाओ, पेड़ लगाओ पर्यावरण बचाओ आदि विभिन्न सामाजिक संदेश दिए। उन्होंने बताया कि हमारे समाज में बेटियों का अहम योगदान है। कन्या भ्रूण हत्या करना अपराध है। बेटियों को बचाओ और बेटियों को पढ़ाओं। बेटियां हर क्षेत्र में आगे आ रही है। जादू के माध्यम से जल संरक्षण का संदेश दिया है कि जल को बचाओं। अगर जल समाप्त हो गया तो जीवन समाप्त हो जाएगा। इसके साथ साथ पर्यावरण संरक्षण एवं नशा से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में आमजन को जागरूक करने का प्रयास किया गया है।
आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हरियाणा सरकार ने विश्व विख्यात जादूगर सम्राट शंकर द्वारा प्रदेश के विभिन्न जिलों में निशुल्क जादुई शो के जरिये समाज में फैली हुई बुराइयों को दूर करने का संदेश देने को कहा। उन्होंने लोगों से इन जादूई शो को ज्यादा से ज्यादा संख्या में देखने का आह्वान किया।