बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में सैक्टरो की सड़कों का होगा कायाकल्प: मूलचंद शर्मा

0
256
कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए, साथ में है बीजेपी नेता टीपर चंद और अन्य अधिकारी गण।

● कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने की अधिकारियों संग विकास परियोजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए समीक्षा बैठक
● मोहना रोड पर बनने वाले तीन किलोमीटर लंबे एलिवेटेड पुल बारे भी दिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश
बल्लभगढ़ (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह)।
प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा चंडीगढ़ से बल्लभगढ़ पहुंचे और रेस्ट हाउस में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों से बल्लभगढ़ के विकास कार्यों पर चर्चा करते हुए सरकार द्वारा मंजूर विकास कार्यों को जल्द से जल्द पूरा कराने के दिशा निर्देश दिए। बैठक के उपरांत उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा और तिगांव विधानसभा को मिलाकर करीब ₹47 करोड़ के विकास कार्य जल्द शुरू होंगे।
कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि बल्लभगढ़ के सेक्टर 65, सेक्टर 62, सेक्टर 64, सेक्टर-2 में खराब हुई सड़कों का करीब 22 करोड़ की लागत से निर्माण कार्य लगभग 10 दिन के अंदर शुरू करा दिया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने बताया कि बल्लभगढ़ के सेक्टर 2 में सरकारी अस्पताल (पॉलीक्लिनिक ) भी मंजूर हो गया है जिसका कार्य भी जल्द शुरू होने वाला है। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि तिगांव या आर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सद्पुरा से नीमका, सदपुरा से फतूपुर, बल्लभगढ़ से मलेरना लिंक रोड, बल्लभगढ़ से तिगांव रोड, बल्लभगढ़ से फतेहपुर बिल्लौच जाने वाली शाहुपुरा लिंक रोड और नेशनल हाईवे 19 से गांव जाजरू जाने वाली लिंक रोड पर करीब ₹25 करोड़ की लागत के साथ बनवाई जाएंगी,जिसके लिए पीडब्ल्यूडी विभाग को दिशा निर्देश दिए गए हैं। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि बल्लभगढ़ से तिगांव विधानसभा और पृथला विधानसभा को जोड़ने वाले यह लिंक रोड बनने के बाद हजारों लोगों को इसका फायदा पहुंचेगा उन्होंने बताया काफी लंबे समय से लोग इन सड़कों को बनाने की मांग कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि करीब 3 किलोमीटर बल्लभगढ़ मोहना एलिवेटेड पुल के निर्माण कार्य लिए भी अधिकारी कार्य पर लगे हुए हैं और जल्द ही टेंडर कार्यवाही पूरी होने के बाद करीब 215 करोड़ की लागत से यह पुल बनवाया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने बताया कि बल्लभगढ़ में बनाया जा रहा ऑडिटोरियम भी टेंडर प्रक्रिया में है और टेंडर खुले के बाद जल्द ही ऑडिटोरियम का निर्माण पूरा कराया जाएगा। इस मौके पर भाजपा नेता टिपर चंद शर्मा, सीएम विंडो के सदस्य पारस जैन, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के एससी संदीप दहिया और पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन प्रदीप सिंधु, जोगेंद्र रावत, अशोक शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।