के०सी०एम०वर्ल्ड स्कूल में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस

0
112

पलवल (नेशनल प्रहरी/ संवाददाता)। टीकरी ब्राह्मण स्थित के०सी०एम०वर्ल्ड स्कूल पलवल में 74 वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष उपलक्ष्य में अनेक रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें नर्सरी से आठवीं कक्षा तक के छात्रों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती पारुल भारद्वाज जी द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया। कार्यक्रमों की श्रृंखला में सबसे पहले सातवीं कक्षा की छात्रा प्रज्ञा द्वारा शुभ विचार प्रस्तुत किया गया तथा प्रियांशी ने गणतंत्र दिवस से संबंधित शब्दावली से सभी को परिचित कराया। इसके साथ ही सातवीं कक्षा की छात्रा किंजल ने गणतंत्र दिवस मनाने के औचित्य पर अपने भाषण द्वारा प्रकाश डाला। भारत देश की गरिमा व महिमा को बनाए रखने का संदेश भी गीत के माध्यम से दिया गया। गीत में भाग लेने वाले बच्चों में अंशुमन, विशेष, चिरायु, पार्थ, वरुण, सक्षम, डिंपी, चित्रा, जानवी, जिनीषा के नाम प्रमुख रहे। इसके अतिरिक्त नन्हे-मुन्ने बच्चों ने भी इस दिवस पर सुंदर कविता प्रस्तुत की।
इसके अतिरिक्त केसीएम स्कूल की अलग-अलग शाखाओं के बीच हुए Scholastic Aptitude Test (SAT) में विजित हुए छात्रों को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए विद्यालय की प्रधानाचार्या द्वारा पुरस्कृत किया गया। 25 दिसंबर 2022 को जयपुर में हुए National level Abacus Competition में कक्षा छठी के छात्र मयंक चौधरी के level-1 में प्रथम स्थान तथा लक्ष्य फौजदार के level-vi मे तीसरा स्थान प्राप्त करने पर विद्यालय में प्रमाण पत्र व शील्ड देकर सम्मानित किया गया।
प्रार्थना सभा में मंच का संचालन तन्वी तथा गर्विता द्वारा किया गया तथा संपूर्ण कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका श्वेता द्वारा गतिविधि प्रभारी श्रीमती दीप शिखा की अध्यक्षता में किया गया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here