जीवा पब्लिक स्कूल में बंसत पंचमी एवं गणतंत्र दिवस पर रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन

0
129

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह)। सैक्टर-21बी,स्थित जीवा पब्लिक स्कूल में आज प्रात:कालीन सभा के दौरान एक विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। प्रार्थना सभा में बंसत पंचमी एवं गणतंत्र दिवस दोनों त्योहारों के लिए विशेष कार्यक्रम का आयोजन हुआ।सर्व प्रथम बंसत पंचमी के उपलक्ष्य में विद्या की देवी सरस्वती की विधिवत पूजा अर्चना की गई। तदुपरांत गणतंत्र दिवस के महत्व को भी कार्यक्रम के माध्यम से दर्शाया गया। आज के इस विशेष कार्यक्रम में विद्यालय के सभी छात्र शामिल हुए। विद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान, उपाध्यक्षा श्रीमती चंद्रलता चौहान, प्रधानाचार्या श्रीमती अपर्णा शर्मा एवं संयोजिकाओं ने परंपरागत ढंग से माता सरस्वती की पूजा अर्चना की। इसके उपरांत छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। जीवा स्कूल की यह विशेषता है कि यहाँ प्रत्येक त्योहार पर विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाता है, जिससे छात्र प्रत्येक अवसर में भाग ले सके और उसके विषय में जानकारी प्राप्त कर सके।
आज के कार्यक्रम में छात्रों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। आठवीं कक्षा की छात्रा दिविजा ने राष्ट्रभक्ति गीत प्रस्तुत किया, छात्रों ने बंसत पंचमी के अवसर पर श्लोक व पर्व के महत्व को प्रस्तुत किया, कुछ छात्रों ने राष्ट्र भक्ति के गीतों पर नृत्य भी प्रस्तुत किए, गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखते हुए वीरता पुरस्कार के विषय में वर्णन किया। इस अवसर पर छात्रों को एक चलचित्र के माध्यम से राष्ट्रगान एवं राष्ट्रभक्ति के महत्व को भी समझाया गया।
इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान ने सभी छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें माता सरस्वती का आशीर्वाद प्राप्त कर ज्ञान प्राप्त करना चाहिए, वास्तविक ज्ञान स्वयं को पहचानना है और उसी के अनुसार अपना विकास करना चाहिए इसके साथ-साथ देश के प्रति अपने कर्तव्य भी पूर्ण करने चाहिए। विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती अपर्णा शर्मा ने भी सबको संबोधित करते हुए कहा कि हमें देश के प्रति अपने कर्तव्य अवश्य पूर्ण करने चाहिए और सबका सम्मान भी करना चाहिए। उपाध्यक्षा श्रीमती चंद्रलता चौहान एवं एकेडमिक एंड एक्सिलेंसहेड श्रीमती मुक्ता सचदेव ने भी सबको इस अवसर पर शुभ संदेश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here